आंखो के नीचे दिख रही है रेखाएं, तो इस तरह करें दूर, जानियें
Beauty, Food

आंखो के नीचे दिख रही है रेखाएं, तो इस तरह करें दूर, जानियें

हम देखते है कि अक्सर कहा जाता है कि आंखों के नीचे की रेखाएं उम्र बढ़ने के कारण होती हैं। लेकिन ऐसा नहीं है, बल्कि इसका कारण बदलती जीवनशैली है। आजकल हम अपना ज्यादातर समय लैपटॉप और फोन के साथ बिताते हैं। इसका असर सिर्फ हमारी आंखों पर ही नहीं बल्कि हमारी त्वचा पर भी पड़ता है। जिसके कारण आंखों के नीचे रेखाएं दिखाई देने लगती हैं। कुछ लोग इसे झुर्रियां भी कहते हैं, जिसका असर हमारी खूबसूरती पर पड़ता है।

एलोवेरा जेल का कर सकते है इस्तेमाल

अगर आप किसी भी तरह की क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो सबसे अच्छा है कि आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें। इससे त्वचा संबंधी कोई एलर्जी नहीं होती और इसे इस्तेमाल करना भी आसान है। आप चाहें तो इसे गुलाब जल के साथ मिलाकर त्वचा पर लगा सकते हैं। नहीं तो ऐसे ही इस्तेमाल कर सकते हैं।

बढञे सकती है समस्या

सबसे पहले तो अपनी आंखों को ज्यादा न रगड़ें। इससे समस्या और बढ़ जाएगी। आंखों में कोई भी अनायास आई ड्रॉप न डालें। इससे आपकी परेशानियां भी बढ़ सकती हैं। बिना विशेषज्ञ की सलाह के आंखों पर किसी भी चीज का प्रयोग न करें, नहीं तो समस्या बढ़ सकती है। इस बात का खास ख्याल रखें कि जब भी आप किसी चीज का इस्तेमाल करें तो उसके ऊपर कोई और चीज बिल्कुल न लगाएं। नहीं तो वह प्रतिक्रिया कर सकती है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *