आंखो के नीचे दिख रही है रेखाएं, तो इस तरह करें दूर, जानियें
Beauty, Health

चेहरे पर कालेपन की समस्या को ऐसे करे दूर, इनकी मदद से मिलेगा फायदा

हम देखते है कि बहुत सारी महिलाओं को होंठ या मुंह के आसपास कालेपन की समस्या परेशान करती है। जहां सारे ब्यूटी प्रोडक्ट को लगाने के बाद भी मुंह के आसपास की स्किन पूरे चेहरे से ज्यादा डार्क दिखती है। जो काफी भद्दी लगती है और मेकअप से भी नहीं छिपती। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रही हैं तो इन फेस मास्क की मदद से होंठ के आसपास के हिस्से को गोरा करने में मदद मिलेगी। जिससे आपको फायदा नजर आएगा।

खास बात

जैसा कि आपको बता दें कि मुंह के आसपास दिख रहे कालेपन की समस्या का कारण कई बार कुछ बीमारियों में खाई जाने वाली दवाएं है। जिसमे डायबिटीज, जिंक सप्लीमेंट, आयरन सप्लीमेंट, कान्ट्रसेप्टिव पिलिस, मिसकैरेज के बाद खाई जाने वाली दवाएं शामिल होती है। वहीं सनएक्सपोजर की वजह से भी स्किन काली होने लगती है। और वहीं कुछ लोगों की स्किन में कालेपन की समस्या टैनिंग भी होती है।

खीरे का रस से मिलेगा फायदा

क्या आपको ये पता है कि मुंह के आसपास हो रहे कालेपन को दूर करने में खीरा भी मदद करता है। खीरे को अच्छी तरह से घिस लें। फिर इस घिसे हुए खीरे के रस को चेहरे पर और मुंह के आसपास वाले हिस्से पर लगाकर छोड़ दें। करीब आधे से एक घंटे बाद चेहरा साफ करें। रोजाना इसे लगाने से मुंह के कालेपन की समस्या को दूर करने में मदद मिलेगी।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *