पैर में टैनिंग जैसी समस्या से है परेशान, तो ऐसे इस समस्या को करें दूर
Health, Beauty

पैर में टैनिंग जैसी समस्या से है परेशान, तो ऐसे इस समस्या को करें दूर

हम देखते है कि मौसम चाहे कैसा भी क्यूँ न हो टैनिंग समस्या बनी रहती है। टैनिंग हाथो पर,पैरों पर आदि कही भी हो सकते है। अकसर देखा जाता है की धुप में जब भी चप्पल पहनकर निकलते है टैनिंग की समस्या हो जाती है। खासकर यह समस्या गर्मी में ज्यादा परेशान करती है।

खास बात

तो ऐसे में अधिकतर लडकिया इस समस्या को दूर करने के लिए पेडीक्योर करवाती है लेकिन इनकी मदद से आप पैरों की टैनिंग दूर नही कर सकती है। इनके लिए जरूरत होती घरेलू नुस्खो की जिनसे किसी भी तरह कोई नुकसान नही होता है। आज हम आपको कुछ पैक के बारे में बतायेंगे जिनसे इस समस्या को दूर किया जा सकता है। आइये जाने इसके बारे में।

दूध और शहद से भी पा सकते है निजात

संतरे का पैक बहुत ही काम की चीज़ है इससे पैरों की टैनिंग दूर की जा सकती है। इसके लिए इसके छिलकों को सुखा ले अब इसमें निम्बू का रस और गुलाबजल डालकर अच्छे से मिला ले। 15 मिनट के लिए इस पैक को पैरो पर लग ले, और सूखने पर धो ले। वहीं, आपको बता दें कि दूध और शहद के उपयोग से इस समस्या से निजात पाया जा सकता है। इसके लिए कच्चे दूध में थोडा सा शहद डालकर पैरो को उस दूध में कुछ देर के डाले रखे। 10 मिनट बाद अच्छे साफ़ कर ले, पैरो से टैनिंग की समस्या दूर होगी।

ऐसे करे पेस्ट तैयार

1 बाउल दही में चुटकीभर हल्दी पाउडर मिलाकर अच्छे से पेस्ट तैयार करें। फिर इस पेस्ट को पैरों पर लगाए और 20 मिनट बाद ठंडे पानी से पैरों को धो लें। इस नुस्खे को नहाने से पहले इस्तेमाल करें। इससे पैरों की टैनिंग गायब हो जाएगी।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *