स्किनकेयर रूटीन अपनाने के बाद भी बेजान चेहरा आ रहा नजर, तो ऐसे करें ठीक
Beauty, Fashion, Health

स्किनकेयर रूटीन अपनाने के बाद भी बेजान चेहरा आ रहा नजर, तो ऐसे करें ठीक

हम हमेशा देखते है कि हर कोई अपनी त्वचा को लेकर काफी सजग रहता है। वहीं, चेहरे पर निखार लाने और त्वचा को चमकदार बनाने के लिए लोग न जाने कितने तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया करती है। हालांकि, कई बार स्किनकेयर रूटीन अपनाने के बावजूद चेहरा डल और बेजान नजर आता है। अगर त्वचा संबंधी समस्याएं लगातार बनी रहती हैं तो हो सकता है कि त्वचा की देखभाल के दौरान कुछ गलतियां हुई हों। आइये जानते है इसके बारे में।

त्वचा को पहुंच सकता है नुकसान

जानकारी के अनुसार बता दें कि बार-बार प्रोडक्ट बदलने से त्वचा को नुकसान हो सकता है। आज बाज़ार में त्वचा देखभाल उत्पादों की भरमार है। अगर आप भी बार-बार प्रोडक्ट बदलने की गलती करते हैं तो अच्छे परिणाम मिलने की बजाय आपकी त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है, जिससे आपका चेहरा बेजान और रूखा हो सकता है।

खास बात

आपको बता दें कि बार-बार चेहरा धोना भी रूखेपन का कारण हो सकता है। धूल के कणों को हटाने के लिए अपने चेहरे को साफ करना बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन बार-बार चेहरे को फेशियल क्लींजर से धोने से आपकी त्वचा का प्राकृतिक तैलीयपन कम हो सकता है और यह शुष्क दिखने लग सकती है। इसलिए चेहरे को दिन में दो या तीन बार ही साफ करना सही माना जाता है। इसके साथ ही अपनी त्वचा के अनुसार ही फेसवॉश का चयन करना चाहिए।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *