अगर व्हाइट हेड्स जैसी समस्या से है परेशान, तो इस तरह पाएं छुटकारा, जानियें
Beauty, Fashion

अगर व्हाइट हेड्स जैसी समस्या से है परेशान, तो इस तरह पाएं छुटकारा, जानियें

अक्सर हम देखते है कि हमारी त्वचा हमारे शरीर के लिए बाहरी सुरक्षा का काम करती है। बाहर मौजूद धूल, मिट्टी और प्रदूषण के कारण हमारी त्वचा को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इन कारणों से ब्लैक हेड्स और व्हाइट हेड्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं। इसके अलावा, अगर आपकी त्वचा तैलीय है, तो बंद रोमछिद्रों की समस्या काफी आम बात है।

इसस रोमछिद्र हो जाते है बंद

सबसे पहले तो आप इन समस्याओं से बचने के लिए जरूरी है कि हम अपनी त्वचा का खास ख्याल रखें। ब्लैकहेड्स और पिंपल्स हो जाते हैं, इसलिए लोग अक्सर इन पर ज्यादा ध्यान देते हैं, लेकिन व्हाइटहेड्स की समस्या से आपके रोमछिद्र भी बंद हो जाते हैं, जिन्हें साफ करना बहुत जरूरी है। तो चलिए आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप व्हाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं व्हाइट हेड्स से कैसे छुटकारा पाया जा सकता है।

खास बात

क्या आप ये जानते है कि व्हाइटहेड्स एक प्रकार के मुँहासे हैं जो मृत त्वचा कोशिकाओं और सीबम के कारण बंद रोमछिद्रों के कारण होते हैं। एपिडर्मिस से ढके होने के कारण, वे ऑक्सीकरण नहीं करते हैं और सफेद रंग के दिखाई देते हैं। यह अक्सर चेहरे पर नाक, ठुड्डी और माथे पर होता है, लेकिन शरीर के अन्य हिस्सों पर भी हो सकता है।

त्वचा में हो सकती है जलन

फटी त्वचा की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ट्री ऑयल बहुत जरूरी है। इसकी मदद से आप अपनी त्वचा के छिद्रों में जमा होने वाले बैक्टीरिया को खत्म कर सकते हैं, जो मुंहासों का कारण बनते हैं। हालाँकि, इसे इस्तेमाल करने से पहले इसे पतला करना न भूलें, नहीं तो इससे त्वचा में जलन हो सकती है।

ये बात का रखें ध्यान

भाप लेने से त्वचा के रोमछिद्र थोड़े समय के लिए खुल जाते हैं, जिससे मृत कोशिकाओं और जमा गंदगी को साफ करने में मदद मिलती है। हालाँकि, भाप लेते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपकी त्वचा न जले।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *