अगर नहीं मिल पा रही है चमकदार त्वचा, तो अपनाएं ये स्किन टिप्स
Health, Beauty, Fashion

अगर नहीं मिल पा रही है चमकदार त्वचा, तो अपनाएं ये स्किन टिप्स

हर लड़की का सपना होता है कि उनकी त्वचा साफ और चमकदार हो। जहां ऐसी बहुत सी लड़किया होती है जिनकी त्वचा इतनी साफ होती है कि सामने वाला देखता ही रह जाता है। जहां बहुत सी लड़किया ऐसी होती है जो अपनी साफ त्वचा ना होने के कारण वह अपने बारे में सोचती रहती है। आपको बता दें कि ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं है। हर लड़की की त्वचा साफ और चमकदार बन सकती है। वह इसलिए कि उस पर ध्यान दिया जाए तो।

सही आहारा पर देना होगा ध्यान

जानकारी के लिए बता दें कि ऐसे कई स्‍किन टिप्‍स हैं जिन्हें आप अपना कर साफ, बिना दाग-धब्‍बो वाली और चमकीली त्‍वचा आराम से पा सकती है। जहां टिप्‍स में डाइट , मॉइस्‍चराइजिंग और हाइड्रेटिंग आदि शामिल है। कई लड़कियां ऐसी होती है जो पार्लर तो जाती है जहां तमाम तरह के फेशियल भी करवाती है। फिर भी त्वचा वही तरह बनी रहती है। जिसका सबसे बड़ा कारण है कि सही आहार पर ध्यान ना देना। जिससे त्वचा में चमक नहीं आ पाती।

खास बात

वहीं, अगर आप बाजार के भी सामान का ज्यादा इस्तेमाल कर रही है तो वह भी कुछ दिन काम करता है। फिर सब पहले की तरह हो जाता है। आपको बता दें कि अगर आप चमकदार त्वचा पाना चाह रही है तो आपको ऐसे में घरेलू ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना होगा। आइये जानते है इसके बारे में।

  • एक बात का ध्यान रखिये कि खूब पानी पिएं और अंदर से तरोताजा रहिये। इसेस शरीर से गंदगी बाहर निकलती है और बॉडी में नए सेल्‍स बनते हैं। जिससे त्वचा में चमक आती है।
  • ताजा जूस पियें आपको हर दिन दो गिलास जूस अवश्‍य पीने चाहिये। इससे स्‍किन में पोषण पहुंचेगा और स्‍किन ग्‍लो करना शुरू होगी
  • वहीं आपको नींद भी पूरी लेनी है तो अगर आप ऑफिस के काम की वजह से देर रात तक जगती हैं और सुबह आपकी नींद पूरी नहीं हो पाती तो। जिसका असर स्किन पर देखने को मिलता है। दिन में कम से कम 8 घंटे जरुर सोना चाहिये।
  • डाइट में नींबू का सेवन जरूर करें। क्योंकि नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जो कि शरीर से गंदगी को दूर करता है। नींबू का चाहे तो सलाद में छिड़क कर खाएं या फिर दाल में एवं गर्म पानी में निचोड़ का पी सकती है।
  • ग्रीन टी यह एक हर्बल चाय होती है जो कि सनबर्न को ठीक कर के त्‍वचा से दाग-धब्‍बों को हटा कर उसे कोमल बनाती है।
  • मछली में ओमेगा- 3 पाया जाता है जो कि स्‍किन के लिये बहुत जरुरी विटामिन होता है। जिससे त्वचा में चमक आती है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *