इस तरह अपने मेकअप को और बनाएं खूबसूरत, जानियें आसान से टिप्स, जानियें
Uncategorized

इस तरह अपने मेकअप को और बनाएं खूबसूरत, जानियें आसान से टिप्स, जानियें

जैसा कि हम सभी को मेकअप करना पसंद होता है और इसके लिए हम हर दिन नए-नए लुक ट्राई करते हैं। बदलते ब्यूटी ट्रेंड्स में लुक को कंप्लीट करने के लिए हम तमाम स्टेप्स फॉलो करते हैं, लेकिन इसके बाद भी कई बार चेहरे की चमक फीकी लगने लगती है। जिस वजह किसी भी काम में मन नहीं लगता है। इस वजह से मेकअप भी खूबसूरत नहीं लगता। इसमें आंखों का मेकअप अहम भूमिका निभाता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ आसान आई मेकअप टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने मेकअप को और भी खूबसूरत बना सकती हैं।
सोच समझकर इस्तेमाल करें ब्लैक कलर

अगर आप अपने आई मेकअप को बोल्ड लुक देना चाहती हैं तो ब्लैक कलर का इस्तेमाल सोच-समझकर करें। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आंखों पर काले रंग का सही तरीके से इस्तेमाल न किया जाए तो यह आपके पूरे मेकअप लुक को खराब कर सकता है। इसके लिए काजल पेंसिल को केवल लैश लाइन पर लगाने की कोशिश करें और इसे स्मजर ब्रश और गहरे भूरे रंग से ब्लेंड करें। ऐसा करने से आपकी आंखों को बेहद बोल्ड लुक देने में मदद मिलेगी।

खास बात

अगर आंखों का मेकअप करने के बाद भी आपकी आंखें उनींदा दिखती हैं, तो आपके लिए अपनी आंखों के आकार को ठीक से परिभाषित करना महत्वपूर्ण है। इसके लिए वॉटरलाइन और अपर लैश लाइन पर टाइट लाइनिंग ट्राई करें। इसके लिए आप काजल पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसको लगाने की कोशिश करें

आंखों का मेकअप करते समय हम बहुत सारे आई शैडो का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कई बार सही रंग नजर नहीं आता। इससे आंखों का मेकअप खत्म होने के बाद भी फीका दिखता है। इसके लिए, आंखों का मेकअप शुरू करने से पहले पलक क्षेत्र पर कुछ कंसीलर या आई बेस लगाने की कोशिश करें और इसे ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से अच्छी तरह ब्लेंड करें।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *