ब्यूटी पार्लर जैसा फेशियल पाए घर पर, वो भी कम पैसो में, जानिये
Beauty, Fashion

ब्यूटी पार्लर जैसा फेशियल पाए घर पर, वो भी कम पैसो में, जानिये

हम देखते है कि सुंदर और बेदाग चेहरे की चाहत हर किसी को होती हैं। चेहरे पर निखार लाने के लिए लोग पार्लर में हजारों रुपए उड़ा देते हैं। पर आपको शायद ही पता हो कि घर में कॉफी के इस्तेमाल से आप ब्यूटी पार्लर जैसा फेशियल पा सकती हैं। कॉफी एंटी एजिंग को भी कम करती हैं। तो आइए जानते हैं। कॉफी से कैसे फेस पैक तैयार किया जाता हैं, और ये किस तरह आपके चेहरे पर निखार लाती हैं।

चेहरे से हटाती है डेड स्किन

वैसे तो चेहरे पर चमक लाने के लिए वैसे तो मार्केट में एक से बढ़कर एक ब्यूटी प्रोडक्ट मिलते हैं। पर इनके साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं। चेहरे पर कैसे भी दाग-धब्बे हों, कॉफी से बना ये फेशियल लगाकर आप चेहरे को बिल्कुल बेदाग और फ्रेश बना सकती हैं। कॉफी चेहरे से डेड स्किन हटाने का काम करती है, जिससे त्वचा सॉफ्ट होती है और चेहरे की चमक बढ़ती हैं।

खास बात

एक कटोरी में 1 चम्मच कॉफी पाउडर लें। अब उसमें थोड़ा सा चावल का आटा मिलाएं. चावल का आटा आप मार्केट से खरीद सकती हैं। आप चाहें तो चावल को पीसकर भी उसका आटा बना सकती हैं। अब इसमें 2 चम्मच कच्चा दूध, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाएं

10 मिनट तक करें स्क्रब

इन सारी सामग्रियां अच्छे से मिलाकर चेहरे और गर्दन पर स्क्रब करें। करीब 10 मिनट तक चेहरे के प्रेशर प्वॉइंट पर स्क्रब करते हुए मसाज करें। अब सादे पानी से चेहरे को धो लें. आप बची हुई सामग्री का इस्तेमाल फेस पैक की तरह भी कर सकती हैं। बची हुई सामग्री को चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें। हफ्ते में 4 दिन ये पैक लगाने से आपका चेहरा बिल्कुल खिल उठेगा।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *