घर पर ऐसे बनाएं फेस पैक, त्वचा में आएगी चमक, जानिये कैसे
Beauty, Fashion

घर पर ऐसे बनाएं फेस पैक, त्वचा में आएगी चमक, जानिये कैसे

जैसा कि महिलाएं अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए कई तरह के फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, त्वचा पर चमक ज्यादा देर तक नहीं टिक पाती है। ऐसे में वैलेंटाइन डे आने वाला है। हालांकि, अगर आप भी इस दिन अपनी त्वचा में चमक लाना चाहते हैं तो बाजार की बजाय घर पर ही फेस पैक बना सकते हैं। यह फेस पैक बाजार के महंगे फेस पैक से काफी बेहतर है। क्योंकि इसमें कोई भी केमिकल नहीं होता है। आज हम आपको कुछ फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप घर पर ही बना सकते हैं।

ऐसे तैयार करें हल्दी और नींबू का पेस्ट

क्या आपको ये पता है कि हल्दी और नींबू का फेस पैक हमारी त्वचा पर तुरंत चमक लाता है। इसके लिए एक कटोरी में एक चम्मच हल्दी और नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और करीब 15 मिनट के लिए छोड़ दें। जब यह फेस पैक सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। दरअसल, यह फेस पैक न सिर्फ त्वचा को गहराई से साफ करता है बल्कि उसे एक्सफोलिएट भी करता है।

इस तरह बनाएं फेस पैक

शहद और सेब का फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में शहद के साथ बराबर मात्रा में उप सिरका मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर जब यह सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से मसाज करें और ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें। यह उपाय त्वचा की गहराई से सफाई के लिए सर्वोत्तम साबित हो सकता है।

खास बात

सबसे पहले काले अंगूर के बीजों को तोड़कर उसमें मुल्तानी मिट्टी मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें। फिर इसमें एक चम्मच गुलाब जल मिलाएं। अब इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। तय समय के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इस फेस पैक को आप हफ्ते में दो बार अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *