फेस रोलर का ये होता है फायदा, मिलती है चमकदार त्वचा, पढ़िये
Beauty, Fashion

फेस रोलर का ये होता है फायदा, मिलती है चमकदार त्वचा, पढ़िये

जैसा कि आपको बता दें कि त्वचा की देखभाल के लिए आज बाजार में कई ब्यूटी टूल्स उपलब्ध हैं। इनमें से एक है फेस रोलर। चमकदार और जवां त्वचा पाने के लिए इसका इस्तेमाल बहुत लोकप्रिय है। आपको बता दें, इसका उपयोग चेहरे की अच्छी मसाज के लिए किया जाता है, जो एंटी-एजिंग लाभ प्रदान करता है। यह आपकी त्वचा में रक्त संचार को बढ़ाता है, जिससे आप चेहरे पर होने वाले कील-मुंहासों से छुटकारा पा सकते हैं।
खास बात

आपको बता दें कि यह सुंदरता का एक उपकरण है। आप इसका उपयोग अपनी त्वचा, गर्दन आदि की मालिश के लिए कर सकते हैं। इसके प्रयोग से उस क्षेत्र में रक्त का प्रवाह बढ़ जाता है। चाहे फाइन लाइन्स की समस्या हो या पिंपल्स की, यह त्वचा को हर तरह के फायदे पहुंचाता है। इसे हर तरह की त्वचा के लोग आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस तरह करें इस्तेमाल

आपको बता दें कि इसे इस्तेमाल करने से पहले आप इसे कुछ देर के लिए ठंडे पानी में रख दें। इसके बाद चेहरे पर कोई भी फेशियल ऑयल, क्रीम या सीरम लगाएं और गर्दन से ऊपर की ओर रोलर से मसाज करें। झुर्रियों को दूर करने के लिए चेहरे पर ऊपर की दिशा में प्रयोग करें।माथे की बारीक रेखाओं के लिए इसे रोजाना 5 मिनट तक माथे पर लगाएं। अगर आप इसे आंखों के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं तो एक छोटा रोलर लें।

सूजन को करता है दूर

वहीं, फेस रोलर चेहरे की सूजन को दूर करता है और रक्त वाहिकाओं में रक्त का प्रवाह बढ़ता है। त्वचा को मुलायम बनाता है। यह साइनस में भी मददगार साबित होता है। त्वचा में कसाव लाता है। मांसपेशियों को आराम मिलता है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *