चेहरे पर अनचाहे बाल कर रहे है परेशान, तो ऐसे त्वचा को करें साफ, जानिये
Beauty, Health

चेहरे पर अनचाहे बाल कर रहे है परेशान, तो ऐसे त्वचा को करें साफ, जानिये

हम देखते है कि चेहरे के अनचाहे बाल न सिर्फ आपकी खूबसूरती को खराब करते हैं बल्कि आपके आत्मविश्वास को भी कम करते हैं। गालों, ठोड़ी और माथे पर अनचाहे बालों को हटाने के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। इससे आपकी त्वचा साफ़ और साफ़ दिखती है।

इस उपाय से पा सकते है निजात

आपको बता दें कि चीनी, नींबू का रस और थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। अनचाहे बालों पर मालिश करें और फिर धीरे से रगड़ें। ऐसा सप्ताह में एक बार करें। जिसका असर आपको खुद कुछ दिनों में दिखाई देने पड़ेगा। उबली हुई चीनी को चम्मच से अनचाहे बालों वाली जगह पर लगाएं। फिर उपचार से दूर अपने हाथों से त्वचा की धीरे-धीरे मालिश करें जब तक कि यह पूरी तरह से निकल न जाए। इस उपाय के जरिये भी आपको फायदा लग सकता है। वहीं, तीसरे उपाय में आप तुलसी की पत्तियों और गुड़हल के फूलों का रस निकालें और अनचाहे बालों वाली जगह पर लगाएं।

सभी में नहीं होती यह समस्या

वहीं, यह समस्या की बात करे तो यह सभी लोगो को छोड़कर कुछ लोगो में यह समस्या होती है। जिसका अगर आप घरेलू उपाय करते है तो इसका फायदा आप पा सकते है। बस इसके लिए आपको इस आसान से उपाय की जरूरत पड़ेगी। जिसका असर आपको कुछ दिनों में नजर आने लगेगा।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *