Uncategorized

अखरोट से पाये चमकती हुई त्वचा, बस ऐसे करें इस्तेमाल, जानियें कैसे

हम देखते है कि चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाने के हम हर नामुमिकिन कोशिश कर लेते है लेकिन तब भी चेहरे की खूबसूरती नही बढ़े तो इन कोशिशो का कोई मतलब नही निकलता है। तो ऐसे मे बेहतर उपाय है अखरोट जिसके माध्यम से चेहरे की त्वचा को चमकाया जा सकता है।क्योंकि यह सिर्फ शरीर के लिए नही बल्कि चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाने के लिए एक कारगर उपायों में से है। अखरोट में पाए जाने वाले विटामिन चेहरे को अंदर से पोषित करते है और चेहरे की चमक को बरकरार बनाये रखने में सहायक होते है। तो आइये जानते है अखरोट फेस स्क्रब के बारे में।

फायदेमंद हो सकता है साबित

जानकारी के लिए बता दें कि चेहरे पर अधि‍क बालों से परेशान हैं तो अखरोट का पेस्ट बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। अखरोट के पेस्ट को नीचे से ऊपर की ओर लगाइए और कुछ देर के बाद हल्के हाथ से मसलते हुए उतार दी‍जिए। ऐसा करने से बालों की ग्रोथ कम होने लगेगी।

खास बात

सही तरह से नींद न लेने की वजह से डार्क सर्किल होते है। आंखों के नीचे इन काले घेरों को कम करने के लिए अखरोट का पेस्ट बहुत फायदेमंद होता है। यह आंखों को ठंडक देने के साथ ही ब्लड सर्कुलेशन को भी सही रखता है। इससे आंखों के नीचे के काले घेरे हल्के पड़ने लगते हैं।

दाग धब्बों से पा सकती है निजात

आप चाहे तो हफ्ते में दो बार अखरोट के पेस्ट का इस्तेमाल करके आप दाग-धब्बों से निजात पा सकती हैं। यह चेहरे को साफ करने के साथ ही रंगत निखारने का भी काम करता है।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *