नेचुरल कलर में है आपकी आइज, तो इस तरह बनाएं और सुंदर
Beauty, Fashion, Trends

नेचुरल कलर में है आपकी आइज, तो इस तरह बनाएं और सुंदर

मेकअप की बात करें तो जितनी भी महिलाएं होती है वह मेकअप करने में अपना सबसे ज्यादा समय खराब करती है। जिसमें उनकी यह कोशिश रहती है कि उनकी आंखे एकदम हटकर दिखें। हालांकि, आई मेकअप का लुक इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपकी आंखों का नेचुरल कलर आखिर है कैसा। वहीं, बहुत सी महिलाएं ऐसी होती है जिनकी आइज ब्राउन होती हैं लेकिन वहीं कुछ महिलाओं की आंखें ब्लू या ग्रीन कलर की भी हो सकती हैं।

आइज के कलर पर करें फोकस

तो इस तरह देखा जाएं तो आपके लिए यह आवश्यक हो जाता है कि पहले आप अपनी आइज के कलर पर पूरी तरह से फोकस करें और फिर उसके बाद ही आई मेकअप को करें। एक बात का ध्यान रखें कि अगर आपकी आंखों का नेचुरल कलर ग्रीन है तो यह मानकर चलिए कि आप भीड़ में एकदम अलग दिखाई देंगी लेकिन ऐसी महिलाओं को आई मेकअप के दौरान कुछ खास कलर्स को अवॉयड से भी दूर रहना चाहिए।

ये भी कर सकती है इस्तेमाल

जानकारी के लिए बता दें कि रेड या चेरी जैसे कलर्स ग्रीन आंखों की महिलाओं पर काफी अच्छे नजर आते है। अगर आपकी आंखें ग्रीन हैं तो वह नेचुरली बेहद खूबसूरत दिखाई देती होंगी। वहीं, अगर आप मेकअप कर रही हैं तो आपको काजल अवॉयड करना चाहिए। वहीं, आप आई मेकअप के दौरान आई लाइनर, आईशैडो व मस्कारा भी लगा सकती हैं लेकिन एक बात का ध्यान रखिए कि ग्रीन आई वुमन पर काजल बहुत अधिक अच्छा नहीं लगता।

खास बात

जब भी आप आई मेकअप कर रही हैं तो सबसे जरूरी यह होता है कि सही कलर का सलेक्शन हो। जहां बहुत सी महिलाएं ऐसी होती है जो कई कलर्स को अपनी आइज का हिस्सा बनाती है। हालांकि, अपनी आंखो का कलर पसंद करके ही कलर का चयन करें। जिससे आपकी आइज अच्छी दिख सकें।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *