चेहरे पर रहती है तनाव जैसी समस्या, तो इस तरह करें दूर, जानियें
Beauty, Fashion

चेहरे पर रहती है तनाव जैसी समस्या, तो इस तरह करें दूर, जानियें

देश में ऐसे बहुत से लोग है जो तमाम प्रकार के बातों को लेकर तनाव में अक्सर रहती है। जिससे चेहरा डल पड़ने लगता है। जिससे वह तमाम जगहों पर जाने से पीछे हटती है। आइये जानते है कुछ ऐसे उपाय जो आप अपनाकर इसे दूर कर सकते है। जी हां, ये तो स्वाभाविक सी बात है कि जीवन में बढ़ते तनाव के कारण लोगों को ये समस्या अक्सर हो जाया करती है। ऐसे में थोड़ी सी समझदारी चेहरे के तनाव को दूर कर सकती है।

काले घेरे को कम करती है क्रीम

बता दें कि अंडर आई क्रीम डार्क सर्कल्स को कम करने से लेकर त्वचा को हाइड्रेट और कोमल रखने का काम करती है। क्योंकि यह क्रीम काले घेरे को कम करने में मदद करती हैं और त्वचा को हाइड्रेटेड और सुंदर बनाए रखती हैं। जब कि आई जैल अंडर-आई क्रीम और जेल के बीच मुख्य अंतर भी पाया जाता है। जिसमें अंडर-आई क्रीम अधिक गाढ़ी होती है और जैल हल्के, ताजा और रेशमी तरह के होते हैं।

खास बात

हालांकि, दोनों में लगभग एक जैसे एंटी-एजिंग तत्व पाए जाते है। जैसे कि एंटी-ऑक्सीडेंट, त्वचा को बहाल करने वाले और त्वचा को फिर से भरने वाले तत्व शामिल होते है। क्योंकि यह आंखों के जैल सुबह आंखों के आसपास की त्वचा को तरोताजा करने और सुबह की सूजन को कम करने का काम करते हैं। क्या आपको ये पता है कि यह मेकअप के तहत भी अच्छा काम करता है।

थकान को करता है कम

वहीं, आई मास्क सूजी हुई आंखों के लिए एक और उपाय एक मास्क जैसा होता है। जहां यह मास्क आंखों और डार्क सर्कल्स की थकान को कम करने में सहायक होता है। यदि एक डार्क सर्कल आपको परेशान कर रहा है तो आपके आई मास्क में नियासिनमाइड, आइडेबेनोन, ग्लाइकोलिक, विटामिन सी और ब्लैक पर्ल एक्सट्रैक्ट जैसे कई तत्व होने चाहिए। वहीं, थकी हुई आंखों के लिए, मास्क में हयालूरोनिक एसिड, एलो, ग्रीन टी और कोलेजन जैसे हाइड्रेटिंग एजेंट शामिल होने चाहिए।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *