शादी में फ्रेश लुक नहीं आ रहा नजर, तो हो सकती है ये दिक्कत, जानियें
Beauty, Fashion

शादी में फ्रेश लुक नहीं आ रहा नजर, तो हो सकती है ये दिक्कत, जानियें

जैसा कि हम सभी जानते है कि शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। तो ऐसे में लोग तैयारियों में काफी व्यस्त हो जाते हैं। वहीं, शादी का मौका ऐसा होता है कि लोग सब कुछ भूलकर सिर्फ शॉपिंग और अरेंजमेंट पर ही फोकस करते हैं। हालांकि, शादी को लेकर दूल्हा-दुल्हन दोनों में काफी उत्साह देखने को मिलता है लेकिन इस बीच कई बार लोग तैयारियों में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि उन्हें अपनी सेहत का ख्याल ही नहीं रहता। जिसके कारण शादी के दिन फ्रेश लुक नजर नहीं आता है। जिससे लोग परेशान हो जाते है। जिससे कुछ दिक्कतें परेशान कर सकती है।

ना होने दे पानी की कमी

आपको बता दें कि गर्मी के मौसम में पीने के पानी में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। अगर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है तो दिन में कम से कम 7-8 गिलास पानी पिएं। इसके अलावा ऐसे फल और सब्जियां खाएं जिनमें पानी की मात्रा हो। शरीर में पानी की सही मात्रा होने से त्वचा स्वस्थ रहती है और उसकी चमक भी बढ़ती है।

ना ले तनाव

शादी और उसकी तैयारियों को लेकर आपको ज्यादा तनाव लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इसका सीधा असर आपकी सेहत और चेहरे पर पड़ता है। इसलिए दुल्हनों के लिए बेहतर होगा कि वे तनाव मुक्त रहें। आप मेडिटेशन भी कर सकते हैं। साथ ही खुद से भी प्यार करें। स्पा, फेशियल, मसाज, मैनीक्योर, पेडीक्योर जैसी चीजों से शरीर को आराम दें।

खास बात

हालांकि, फिट रहने के लिए आहार और व्यायाम दो सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं। तो अगर आप अपने खास दिन पर फिट रहना चाहती हैं और खूबसूरत भी दिखना चाहती हैं तो व्यायाम के लिए कम से कम 30 मिनट का समय निकालें। जिससे आपको ताजगी महसूस होगी।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *