होंठ को प्राकृतिक रूप से बनाएं गुलाबी, बस अपनाएं ये उपाय, पढ़िये
Beauty, Fashion

होंठ को प्राकृतिक रूप से बनाएं गुलाबी, बस अपनाएं ये उपाय, पढ़िये

हम देखते है कि गर्मी और तेज़ धूप का असर न सिर्फ त्वचा पर बल्कि होठों पर भी पड़ता है। बल्कि सीधी धूप के कारण होंठ काले हो जाते हैं। ऐसे में लड़कियां खुद को गुलाबी बनाने के लिए कई तरीके भी अपनाती हैं, लेकिन फिर भी गुलाबी नहीं हो पाती हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बता रहे हैं जिससे आप अपने होठों को प्राकृतिक रूप से गुलाबी बना सकते हैं। आइये जाने इसके बारे में।

सामग्री

शहद – 1 बड़ा चम्मच
हल्दी – 1 बड़ा चम्मच
नींबू का रस – 2-3 बूँदें

इस तरह करें इस्तेमाल

सबसे पहले एक बर्तन में हल्दी और शहद डाल लें। दोनों मिश्रण को मिलाएं और इसमें नींबू का रस मिलाएं। मिश्रण को मिलाएं और होठों पर लगाएं। इसे 2 मिनट तक लगा रहने दें। जब होंठ सूखने लगें तो इसे पोंछ लें। नियमित इस्तेमाल से होंठ मुलायम लगने लगेंगे।

शहद है कारगर उपाय

शहद एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र भी है, यह आपके होठों को नम रखेगा। रोजाना 15 मिनट तक होठों पर इससे मसाज करें। इसे 15 मिनट तक रखें. तय समय के बाद होठों को सादे पानी से धो लें। रोजाना इस्तेमाल से यह गुलाबी होने लगेगा।

दिवेल

अरंडी का तेल एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर के रूप में भी काम करता है, इसमें मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं, यह होठों को सूखने से बचाता है। अरंडी के तेल को बाम के साथ मिलाकर होठों पर लगाएं। इससे होंठ मुलायम और गुलाबी भी हो जाएंगे।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *