बालों को रखना चाहती है नेचुरल स्ट्रेट, तो इन चीजों का करें इस्तेमाल
Beauty, Health

बालों को रखना चाहती है नेचुरल स्ट्रेट, तो इन चीजों का करें इस्तेमाल

इस समय मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। जो हर बार की तरह आम बात है। वहीं, कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो बालों में तमाम प्रकार के उपायों को अपनाकर अपने बालों के पोषण को कम कर लेती है। वहीं, अगर बात करें केमिकल और हेयर स्टाइलर्स की, तो इसके इस्तेमाल से भी बाल बहुत खराब स्थिति में होने लगते है। क्योंकि प्रदूषण और गर्म स्टाइलिंग उपकरणों का ज्यादा इस्तेमाल स्कैल्प की कमी को खत्म करने लगता है। जिससे बाल डैमेज होने लगते है। तो अगर आप बालों को नेचुरली रखना चाह रही है तो आप इन चीजों का इस्तेमाल कर सकती है।

ये बनाता है बालों को सीधा

एक बात का ध्यान रखें कि बालों के हिसाब से नेचुरल शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को स्टाइल करें। जहां आप एक अच्छी क्वालिटी वाला हेयर शैम्पू जिसमें एंटी-ब्रेकेज, एंटी-हेयर फॉल, मजबूती, रिस्टोरेटिव और रिपेयरिंग नेचर होता है। जो आपके बालों को सीधा और चिकना बनाने का काम करता है। जानकारी के लिए बता दें कि जब शैम्पू करने के बाद ज्यादा हाइड्रेटिंग हेयर कंडीशनर के साथ एड किया जाता है, तो बाल सॉफ्ट और शाइनिंग जैसे दिखा करते है।

सीरम है सबसे अच्छा ऑप्शन

बता दें कि बालों को स्वस्थ और मुलायम बनाने के लिए हेयर सीरम एक तरह से सबसे अच्छा ऑप्शन माना जा सकता है। क्योंकि सीरम न केवल बालों को सॉफ्ट बनाने का काम करता है बल्कि संतुलित नमी के लिए बालों को हाइड्रेट भी करता रहता है। एक बात का ध्यान रखें कि ऐसा सीरम चुनें जिसमें ओट्स, मटर, मेंहदी, आर्गन ऑयल और ऑर्गेनिक चीजें मिली हो जो आपको स्वस्थ और रेशमी बाल प्रदान कर सकें।

खास बात

हालांकि, इस समय बाजार में तमाम तरह से बाल संबंधी प्रोडक्ट तमाम कंपनिया उतार रही है। जिसका लोग तरह-तरह से इस्तेमाल करते है। वहीं, नेचुरली बाल रखने के लिए आप इन उपायों को अपना सकती है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *