अपने बालों को ऐसे बनाएं घुंघराले, बस ये है आसान सा तरीका, जानिये
Beauty, Fashion

अपने बालों को ऐसे बनाएं घुंघराले, बस ये है आसान सा तरीका, जानिये

त्योहारों पर, ऑफिस पार्टी या फिर किसी खास मीटिंग के लिए अक्सर बालों को कर्ल करने का मन होता है। जहां कुछ नहीं तो ये आपके लुक को थोड़ा अलग कर देता है। पर सवाल ये है कि आप अपने बालों को कर्ल कैसे कर सकते हैं। ऐसा कौन सा तरीका है जिससे आपके बाल बिना ज्यादा मेहनत के कर्ल हो जाएं और इन्हें डैमेज का भी शिकार न होना पड़े। क्योंकि, स्टाइलिंग टूल्स से जब आप अपने बालों को कर्ल करते हैं तो, ये डैमेज होने लगते हैं। इसके अलावा अगर आप हीटिंग टूल्स से बालों को स्टाइल करती हैं तो बाल कमजोर हो जाते हैं और ड्राई होने लगते हैं। ऐसे में आप अपने बालों को इस नेचुरल तरीके से घुंघराले बना सकते हैं।

खास बात

सबसे पहले तो कर्ली हेयर पाने का सबसे आसान तरीका है सोते समय ही बालों को कर्ल करना। यानी कि आपको करना ये है कि रात में सोने से पहले बालों को वॉश कर लें और इन्हें पूरी तरह से सूखने दें। फिर इससे ढीली चोटियों में बांध लें। इसके लिए आप रिबन और परांदे का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए आप जितना हो सके बालों को अलग-अलग करें और फिर इनकी चोटियां बनाएं। जागने पर, आप अपने बालों को चोटियों से बाहर निकाल सकती हैं, फिर कर्ल को अलग करने के लिए चौड़े ब्रश या चौड़े दांतों वाली कंघी से ब्रश करें।

अच्छे से बना लें चोटी

इसमें सबसे पहले हेयर कर्ल करने के लिए बालों को चौड़े दांत वाली कंघी से कंघी कर लें। अब बालों में थोड़ा सा ड्राई शैंपू लगाएं। कंघी से बीच की मांग निकाल लें और बालों को दो तरफ कर लें। अब एक स्कार्फ को हेयर बैंड की तरफ लगाएं और बीच में क्लेचर लगा दें ताकि ये खुले नहीं। अब स्कार्फ में बालों को अच्छे से लपेट लें और बाकी बालों की चोटी बना लें। 4 से 5 घंटे के बाद बालों को खोल लें। ये काम आप रात में भी कर सकते हैं।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *