गर्मी में अगर आप भी मेल्ट होने से चेहरा को चाह रही है बचाना, तो फॉलो करें ये टिप्स
Beauty, Fashion

गर्मी में अगर आप भी मेल्ट होने से चेहरा को चाह रही है बचाना, तो फॉलो करें ये टिप्स

कई बार ऐसा होता है कि गर्मियां आते पसीने और प्रदूषण की वजह से चेहरे पर दाने, मुंहासे, झाइयां व टैनिंग की समस्या होने लगती है। लेकिन इसके साथ ही मेकअप को चेहरे से मेल्ट होने से बचाना भी एक बड़ा टास्क होता है। वहीं, मेकअप मेल्ट होने की वजह से गर्मियों में कई महिलाएं दोपहर में बाहर जाने से कतराती हैं। कभी-कभी तो ऐसा होता है कि धूप व पसीने की वजह से मेकअप पैचेस में बदल जाता है।
 गर्मियों में पसीना आना एक स्वभाविक प्रक्रिया है, जिसको रोका नहीं जा सकता है। लेकिन यदि आप मेकअप करते हुए कुछ आसान टिप्स को फॉलो करें, तो इससे मेकअप को मेल्ट होन से बचाया जा सकता है। आइये जानते है इसके बारे में।
ये करें बैलेंस का काम

जानकारी के लिए बता दें कि  यदि आप चाहती हैं कि गर्मियों में आपका मेकअप खराब न हो तो इसके लिए आप सही प्राइमरी का उपयोग करें। एक अच्छा प्राइमर आपके चेहरे के मेकअप के ऑयल को बैलेंस करने का काम करता है। इस समय आप ऑयली स्किन के लिए बनाए गए प्राइमर को यूज कर सकते हैं।

खास बात

गर्मियों में हल्के फाउंडेशन का उपयोग करना सही माना जाता है। यदि आप हेवी फाउंडेशन का उपयोग करती हैं, तो इससे त्वचा की ऑक्सीजन लॉक हो जाती है। जिसकी वजह से पोर्स से पसीना अधिक आने लगता है और मेकअप मेल्ट होने की संभावना बढ़ जाती है।

पाउडर से सेट करना होता है जरूरी

गर्मियों के मौसम में मेकअप को पाउडर से सेट करना बहुत जरूरी है। अपने फाउंडेशन और कंसीलर को सेट करने के लिए आप बाजार में आने वाले ट्रांसलूसेंट पाउडर का उपयोग कर सकती हैं।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *