अगर ब्यूटी प्रोडक्ट हो गए है एक्सापयर, तो ऐसे करें उनका इस्तेमाल, जानिये
Beauty, Fashion

अगर ब्यूटी प्रोडक्ट हो गए है एक्सापयर, तो ऐसे करें उनका इस्तेमाल, जानिये

जैसा कि हम सभी जानते है कि मार्केट में आज ढेरों ब्यूटी प्रोडक्ट्स मौजूद है। चाहे महंगी हो या सस्ते एक बार खरीदने के बाद पूरी तरह से खत्म किए बिना एक्सपायर हो जाते हैं तो दिल दुखता हैं। अगर आपके मेकअप या ब्यूटी प्रोडक्ट्स में पूरी तरह से यूज किये बिना ही एक्सपायर हो गए इन्हे फेंके नहीं, जी हां हम सोचेंगे भले इन्हे फेंकेंगे नहीं तो क्या करेंगे। फिक्र मत करिए आपको इसे बॉडी पर यूज नहीं करना है। हम आपको बताते कैसे इन्हें काम में ले सकते हैं।

आईशैडो

लड़की के पास एक दो नहीं कई रंग के आई शेडो होते हैं। यह अलग-अलग रंग अब हर दिन तो इस्तेमाल में ले नहीं जा सकते। इसमें आपको पता भी नहीं लगता कि एक्सपायर हो गया अगर आप भी इस प्रहसनै जूझ रहे है इसे फेंकने के बजाय नेल पॉलिश में डार्क करें एक नयानेल पेंट सेट बना सकते हैं।

लिप बाम इस पर लगाएं

लिप बाम कई लोग इस्तेमाल करते हैं। भले ही आकर में छोटी होती है लेकिन आपको एहसास भी नहीं होता कभी पूरी तरह से यूज किया भी नहीं एक्सपायर हो जाती है। ऐसे में से फेंकने की बजाय अपने जूते को चमकाने या फिर पेण्ट की खराब जिप को ठीक करने में यूज कर सकते हैं।

फेशियल टोनर

फेशियल टोनर का इस्तेमाल आज भी कई लोग करते हैं। आपकी स्किन के पीएच लेवल के बैलेंस को कम करने का काम करता है। लेकिन इन्हें यूज करना आप एक बार भूल जाते है क्योंकि ये जल्दी खत्म नहीं होते ऐसे में एक्सपायर हो जाते हैं। अगर आप इन्हें बेकार समझकर फेंक देते हैं तो ऐसा करना अवॉयड कर सकते हैं। एक्सपायर्ड टोनर को आप मोबाइल लैपटॉप की स्क्रीन या फिर गाड़ी या घर के शीशे साफ करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

परफ्यूम ऐसे करें इस्तेमाल

ग्रूमिंग के लिए अच्छा स्मेल करना भी जरूरी है। ऐसे में परफ्यूम का यूज काफी किया जाता है। लेकिन इससे भी लोग अलग-अलग महंगी कीमत में खरीदते हैं और पूरी तरह इस्तेमाल किए बिना ही एक्सपायर हो जाता है। ऐसे में अपने फेंकने की वजह रूम फ्रेशनर या बाथरूम में इस्तेमाल कर सकते हैं।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *