मेकअप करते समय फॉलो करें ये टिप्स, अलग आएंगी नजर, पढ़िये
Beauty, Fashion

मेकअप करते समय फॉलो करें ये टिप्स, अलग आएंगी नजर, पढ़िये

महिलाओं को अक्सर मेकअप करना बहुत पसंद होता है। खासकर के किसी इवेंट और वेडिंग फंक्शन में तो महिलाएं अच्छी तरह से मेकअप करती हैं। ताकि सब की नजर उनपर ही रहें लेकिन कई बार मेकअप करने के बाद हैवी महसूस होने लगता है। कई बार फाउंडेशन ऐसी होती है कि चेहरा चिपचिपा लगने लगता है। इसकी वजह ये है कि फाउंडेशन हैवी होती है और उसकी परत से स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं। ये ही वजह है कई महिलाएं मेकअप पसंद होने के बाद भी इसे अवॉइड ही करती हैं लेकिन मेकअप करने से क्यों कतराना, जब आप इसे बिना फाउंडेशन के भी बहुत आसानी से कर सकती हैं। आइये जानते है इसके बारे में।

इससे स्किन चमक जाएगी तुरंत

आपको बता दें कि अगर आप बिना फाउंडेशन के मेकअप करना चाहती हैं तो स्किन को अच्छे से साफ करें और अपने चेहरे पर एक अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं। जब ये सूख जाए तो अपने ब्यूटी ब्लेंडर पर लूज पाउडर लें और फिर इसे चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। इसे चेहरे के साथ ही गर्दन पर भी लगाएं। ऐसा करने पर स्किन तुरंत चमक जाएगी।

खास बात

फाउंडेशन लगाना पसंद नहीं है तो उसकी जगह पर कॉम्पेक्ट पाउडर से भी चेहरे को चमका सकती हैं। आप अपने स्किन टोन के मुताबिक एक अच्छा कॉम्पेक्ट खरीदें।

आईब्रो एक अहम भाग

आईब्रो चेहरे का एक बहुत अहम भाग है। आप अपने चेहरे को आकर्षित बनाना चाहती हैं तो आईब्रो को जरूर फिल करें। इससे चेहरा खिलने लगता है। इसकी फिलिंग के लिए ब्राउन रंग का इस्तेमाल अच्छा है।

करे मस्करा का इस्तेमाल

आइब्रो को शेप देने के बाद आप आंखों पर मस्कारा लगाएं। मस्कारा ध्यान से लगाएं क्योंकि कई बार ये आंखों के ऊपर-नीचे भी लग जाता है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *