खूबसूरती में लाएं चार चांद, घर पर पाएं पार्लर जैसा मेकअप, जानिये इसके बारे में
Beauty, Fashion

खूबसूरती में लाएं चार चांद, घर पर पाएं पार्लर जैसा मेकअप, जानिये इसके बारे में

हम देखते है कि सर्दियों में अक्सर चेहरे की चमक खो जाती है। इसके अलावा और भी कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं जो आपके चेहरे की खूबसूरती को धूमिल कर देती हैं। ऐसे में आप सीधे ब्यूटी सैलून चले जाते हैं, लेकिन सैलून जाना हमेशा बहुत महंगा पड़ता है। क्योंकि वहां की फीस बहुत ज्यादा होती है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू टिप्स बताने जा रहे हैं। जिनकी मदद से आप अपनी खूबसूरती निखार सकती हैं और वो भी बिना ब्यूटी सैलून गए। आइये जानते है इसके बारे में।

इस तरह बनाएं फेस पैक

सबसे पहले तो घर पर चेहरे की सफाई के लिए हल्दी और चावल के आटे को मिलाकर फेस मास्क बनाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने तक रखें और फिर गर्म पानी से धो लें।

प्राकृतिक हेयर मास्क ऐसे बनाएं

अपने बालों के लिए प्राकृतिक हेयर मास्क बनाने के लिए दही, अंडा और शहद का मिश्रण तैयार करें और इसे अपने बालों पर लगाएं। इसे 30-45 मिनट तक रखें और फिर धो लें।

घरेलू स्क्रब का ले सहारा

अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए ओटमील और दही का स्क्रब तैयार करें। हल्के हाथों से मसाज करें और फिर पानी से धो लें।

प्राकृतिक मॉइस्चराइजर एलोवेरा द्वारा

प्राकृतिक मॉइस्चराइजर के रूप में अपनी त्वचा पर ताजा नारियल तेल या एलोवेरा जेल लगाएं। यह आपकी त्वचा को मुलायम, चमकदार और स्वस्थ बनाए रखने में मदद करेगा।

हेयर कंडीशनर

प्राकृतिक हेयर कंडीशनर के रूप में दही और शहद का मिश्रण बनाएं और इसे अपने बालों पर लगाएं। इसे 20-30 मिनट तक रखें और फिर धो लें। इससे आपके चेहरे की चमक काफी बढ़ जाएगी।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *