अगर शरीर में मिले ये संकेत, तो हो सकती है डिहाइड्रेशन की कमी, पढ़िये
Health, Fashion

अगर शरीर में मिले ये संकेत, तो हो सकती है डिहाइड्रेशन की कमी, पढ़िये

हम देखते है कि अक्सर महिलाएं अपने फैशन के चक्कर में खान-पान को किनारें कर देती है। जिसका असर लाइफस्टाइल और त्वचा के प्रति देखने को मिलता है। जिससे त्वचा बदली सी नजर आने लगती है। तो आज हम जानेंगे कि कैसे अगर आपके शरीर में भी ये दिक्कते नजर आ रही है तो ऐसे में आपको डिहाइड्रेशन की कमी हो सकती है। आइये जानते है इसके बारे में।

पानी को पिएं कई बार

इस गर्मी के मौसम में अगर आपके होंठ दिन में कई बार सूखे से लग रहे है तो ऐसे में फको शरीर में डिहाइड्रेशन की कमी हो सकती है। क्योंकि इसकी वजह से त्वचा जल्दी सूखने सी लगती है। हालांकि, इसके लिए आप स्किन केयर जैसे रूटीन को भी अपना सकते है।

खुजली की दिक्कत भी है एक कारण

बहुत सी महिलाएं ऐसी होती है जिन्हें स्किन या बालों में अक्सर खुजली की दिक्कत रहती है। जिससे वह परेशान रहती है। तो यह दर्शाता है कि स्किन में नमी की कमी है या फिर बॉडी हाइड्रेट नहीं है। तो ऐसे में आप खुजली का इलाज करवाएं लेकिन साथ-साथ पानी भी पीते रहें। जो शरीर के लिए भी फायदेमंद भी होता है।

ये समस्या कर सकती है परेशान

अक्सर लोगो की आंखो की नीचें डार्क सर्कल की समस्या स्क्रीन के सामने बैठने से हो सकती है लेकिन ऐसे में अगर त्वचा हाइड्रेट नहीं है तो इसमें आप आंखों के नीचे डार्क सर्कल जैसी समस्या परेशान कर सकती है। जिसे आप घरेलू नुस्खे से भी दूर कर सकते है।

ना रहे स्किन डल

चौथे कारण की बात करें तो स्किन का डल होना भी एक तरह का संकेत हो सकता है कि आप डिहाइड्रेशन का शिकार हो सकती हैं। जहां आप इस कंडीशन में अक्सर स्किन थकी हुई सी रहती है। आपको बता दें कि स्किन अगर लगातार डल रहती है तो उस पर रिंकल्स जैसी समस्या भी परेशान कर सकती है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *