ब्लैक टी का करें सेवन, सुंदरता के लिए हो सकती है बेस्ट ऑप्शन, जानियें
Beauty, Fashion

ब्लैक टी का करें सेवन, सुंदरता के लिए हो सकती है बेस्ट ऑप्शन, जानियें

ब्लैक टी की बात करें तो आप ब्लैक टी का इस्तेमाल पीने में ही करते होंगे और करें भी क्यों नहीं। क्योंकि यह सेहत के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। क्योंकि इसके फायदे ही इतने है लेकिन क्या आपकों पता है की ब्लैक टी पीने के अलावा आपकी सुदंरता के लिए भी बहुत ही काम की चीज है। जो आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकती है। इसका इस्तेमाल आप अगर बालों के लिए करेंगे तो यह और भी काम की चीज है।

ब्लैक टी से धोएं बाल

जानकारी के लिए बता दें कि आपकों भी अगर बालों से जुड़ी कोई समस्या है तो आप भी ब्लैक टी से बालों को धो सकती है। इसमें मौजूद टैनिन्स नामक एंटी-ऑक्सीडेंट बालों के टॉक्सिन्स को रिमूव करता है। ब्लैक टी से आप बालों को धोकर ऑयल फ्री, शाइनी और डैंड्रफ फ्री बना सकते हैं।

करीब आधे घंटे तक उबाले

सबसे पहले ब्लैक टी बनाने के लिए आप एक से कप पानी उबाल ले अब आपकों इसमें टी बैग डालना है और आधे घंटे तक इसे फिर से उबालना है। इसके बाद आप इस ब्लैक टी को ठंडा होने के लिए छोड़ दें। इसके बाद इस पानी को छानकर स्प्रे बोतल में भरले और अपने बालों पर काम में ले। आपको बता दे कि ब्लैक टी सेहत और स्वास्थ्य के लिहाज से फायदेमंद साबित होता है।

खास बात

आपको बता दें कि ब्लैक टी हर तरह से सेहत के लिए वरदान साबित हो सकती है। जहां यह बाजार में आसानी से मिल जाती है। जिसे आप चाहे तो कही से भी ले सकते है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *