घर पर आसानी तरह से करें वैक्स, बस बचे इन गलतियों से, पढ़िये
Beauty, Fashion, Health

घर पर आसानी तरह से करें वैक्स, बस बचे इन गलतियों से, पढ़िये

हम जानते है कि त्‍वचा से अनचाहे बाल हटाने के ल‍िए वैक्‍स‍िंग की जाती है। जहां हर कोई पार्लर जाकर वैक्‍स‍िंग नहीं करवा सकता। यह तो लोगो की अलग-अलग तरह की सोच होती है। इसल‍िए कई लोग घर पर भी खुद से वैक्‍स‍िंग करते हैं लेक‍िन हम देखते है कि खुद से वैक्‍स करने के चक्‍कर में कई बार गलत‍ियां हो जाती है। जहां इस कारण से त्‍वचा पर रैशेज, दाने या खुजली की समस्‍या होने लगती है। अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के ल‍िए ज्‍यादातर लोग वैक्‍स‍िंग स्‍ट्र‍िप्‍स, रेजर, क्रीम, गरम वैक्‍स आद‍ि का इस्‍तेमाल करते हैं।

खास बात

आपको बता दें कि वैक्‍स‍िंग के ल‍िए इन चीजों को सही से इस्‍तेमाल न करने के कारण त्‍वचा में गंभीर संक्रमण भी हो सकता है। इसका ये अर्थ नहीं है क‍ि आप केवल पार्लर जाकर वैक्‍स करवाएं। घर पर वैक्‍स करने का तरीका बेहद आसान है। आइये जानते है इसके बारे में।

बढ़ सकती है ये संभावना

सबसे पहले तो अगर आप वैक्‍स‍िंग से पहले त्‍वचा को साफ नहीं करेंगे, तो त्‍वचा में खुजली, रैशेज या दाने होने की संभावना बढ़ सकती है। वैक्‍स‍िंग से पहले त्‍वचा को साबुन और पानी से अच्‍छी तरह से साफ कर लें। ज‍िस ह‍िस्‍से में वैक्‍स‍िंग करनी है, वहां क्रीम या तेल नहीं लगा होना चाह‍िए।

हो सकती है रैशेज की समस्या

वहीं, वैक्‍स‍िंग के कारण त्‍वचा रूखी हो जाती है। अगर आप वैक्‍स‍िंग के बाद त्‍वचा को मॉइश्चराइज नहीं करेंगे, तो रैशेज की समस्‍या हो सकती है। वैक्‍स‍िंग के कारण त्‍वचा की नमी कम हो जाती है। ड्राई त्‍वचा में रैशेज होने की संभावना बढ़ जाती है। वैक्‍स‍िंग करने के बाद त्‍वचा को नमी लौटाना न भूलें।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *