नवरात्र में दुर्गा पूजा में पहने ये ट्रेंड्स, अलग आएंगी नजर, पढ़िये
Beauty, Fashion, Trends

नवरात्र में दुर्गा पूजा में पहने ये ट्रेंड्स, अलग आएंगी नजर, पढ़िये

नवरात्र और दुर्गा पूजा इस समय पूरे देश भर में एक फैस्टिवल के रूप में बडे ही जोर-शोर से मनाया जा रहा है। जिसमें लगभग सभी लोग बड़े ही जोरो से इसका हिस्सा बनते है। बात करें अगर महिलाओं की तो यह डांडिया में खासतौर से भाग लेती है। जहां वह इस समय चल रहे ट्रेंड्स को ज्यादा फॉलो करती है। तो आज हम बात करने जा रहे है कुछ ऐसे ट्रेंड्स की जिसे आप दुर्गा पूजा में ट्राई कर सकती है।

पहने बार्डर वाली साड़ी

जैसा कि हम सभी जानते है कि दुर्गा पूजा में यह बहुत प्रचलित है। इसमें बार्डर वाली साड़ी पहनना फैशन में है जैसे- सफेद-लाल, पीला-लाल, नीला-लाल, ब्राउन- लाल। मेकअप में महिलाएं बड़ी बिंदी लगाती हैं और आंखों में काजल लगाती हैं। आप अगर कुछ अलग दिखना चाहती हैं तो बिंदी अपनी साड़ी से मैच करती हुई थोड़ी डिजाइनर लें।

लगाएं मैच करता हुआ आईलाइनर

सबसे पहले आई-मेकअप करते समय आप ब्लैक आई लाइनर की जगह साड़ी से मैच करता आई लाइनर लगा सकती हैं। जैसे- आपने ब्लू-रेड कलर की साड़ी पहनी है। तो इसकी जगह आप एक्वा ब्ल्यू आई लाइनिंग यूज कर सकती हैं। काजल हो या आई लाइनर लगाने के बाद उसके ऊपर कलर-पेंसिल से लाइनिंग करें, ज्यादा इफेक्ट आएगा। अपनी आंखों को ज्यादा एट्रेक्टिव बनाने के लिए मस्कारा जरूर लगाएं। जिससे आप और भी ज्यादा सुंदर नजर आएंगी।

लगा सकती है फूलों का गजरा

फिर आप चाहे तो हेयर-स्टाइल भी ट्रेडिशनल रख सकती हैं। जैसे- खुले बाल, चोटी, जूड़ा-चोटी। कलरफुल क्लिप के साथ साथ आप फ्रेश फ्लाॅवर लगाकर अलग लुक पा सकती हैं। आप कलरफुल चमेली या मोगरे के फूलों के गजरा के अलावा अलग-अलग रंगों में मिलने वाले आर्किड फूल भी लगा सकती हैं। जो आजकल काफी फैशन में चल रहा है। इनके साथ ही आप दुर्गा पूजा के मौके पर अलग दिखने के लिए आर्गेनिक फ्लोरल ज्वैलरी इस्तेमाल कर सकती है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *