कामनवेल्थ गेम्स 2022- बैडमिंटन में पीवी सिंधू ने जीता पहला गोल्ड मेडल
Trends, Empowerment

कामनवेल्थ गेम्स 2022- बैडमिंटन में पीवी सिंधू ने जीता पहला गोल्ड मेडल, पढ़िये

कामनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ी अपना जमकर प्रदर्शन दिखा रहे है। जहां भारत के पास तमाम खेलों से गोल्ड मेडल आ चुके है। तो वही, एक ओर पूरे देश को बैडमिंटन में पीवी सिंधु से बहुत आसा थी। जहां आसा पूरी हुई और गोल्ड मेडल की आस पूरी हुई। जहां कामनवेल्थ गेम्स में एक और गोल्ड मेडल आ गया। आपको बता दें कि 48 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में कनाडा की मिशेल लियू को उन्होंने सीधे गेम 21-15, 21- से मात देकर अपना पहला कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला गोल्ड मेडल जीत लिया।

एक के बाद एक हासिल किया अंक

वहीं, फाइनल मुकाबले की शुरुआत में पीवी सिंधु कुछ कम आक्रमक रूप में दिख लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी को पहले गेम में कभी भी बढ़ने का मौका तक नहीं दिया। जहां मुकाबला बराबरी का रहा लेकिन सिंधु ने पहला गेम 21-15 से अपने नाम कर लिया। उसके बाद दूसरे गेम में तो सिंधु पहले गेम के मुकाबले ज्यादा आक्रमक रूप में नजर आई और उन्होंने लियू पर एक के बाद एक पॉइंट हासिल कर उनको गोल्ड से काफी दूर कर दिया।

बैडमिंटन में आया तीसरा मेडल

इससे पहले सिंधु ने सेमीफइनल में सिंगापुर की यीयो को 21-19, 21-17 से मात देकर फाइनल में जगह बना ली थी। क्या आपको ये पता है कि बैडमिंटन में भारत का यह तीसरा मेडल आया है। वहीं, इससे पहले पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत और महिला युगल में ट्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी है।

खास बात

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ओलंपिक में भारत के लिए दो मेडल 2016 – रजत एवं 2020 – कांस्य पदक जीत चुकी पी.वी सिंधु ने पिछले दो कामनवेल्थ गेम्स में भी कांस्य (2014) और रजत (2018) पदक जीते थे। जहां अभी भी उनका गोल्ड का सपना अधूरा था। तो निश्चित ही इस बार सिंधु ने गोल्ड मेडल के लिए पूरी ताकत लगा दी। हालांकि, पी.वी सिंधु इस समय कमाल की फॉर्म में चल रही है। उन्होंने हाल ही में चीन के एशियाई चैंपियन वांग झी को हराकर 2022 सिंगापुर ओपन खिताब अपने नाम किया था।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *