मानसून में इस तरह करें स्किन केयर, नहीं होगी पिंपल की समस्या
Beauty, Health, Trends

मानसून में इस तरह करें स्किन केयर, नहीं होगी पिंपल की समस्या

मानसून का आगमन हो चुका है। जहां ऐसे में गर्मी के दिन भी चल रहे है। तो इस मौसम में लोगो को स्किन केयर की भी चिंता भी सताती रहती है। क्योंकि मानसून के दिनों में चेहरे पर पिंपल की समस्या आम बात होती है। हालांकि, इस मौसम में स्किन केयर की समस्या को कुछ टिप्स फॉलो करके आप इससे बच सकते है। दरअसल, बारिश के मौसम में उमस भी बढ़ती है साथ ही साथ पसीने की भी समस्या रहती है। जिसके कारण त्वचा ऑयली हो जाती है और स्किन पर कील-मुहांसे की भी समस्या हो जाती है। वहीं, कई मंहगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी काम नहींं कर पाते है।

चेहरे पर आ जाता है रूखापन

हम अक्सर देखते है कि मानसून में लोग अक्सर चेहरे का चिपचिपापन को दूर करने के लिए बार-बार फेस को कोई ना कोई उपाय करते रहते है लेकिन ज्यादा साफ करने से फेस पर रूखापन सा आन लगता है। इसलिए सीमित मात्रा में ही चेहरे की सफाई करना ही बेहतर रहता है।

सनस्क्रीन क्रीम का करें प्रयोग

जानकारी के लिए बता दें कि मानसून में त्वचा को एक्ने फ्री रखने के लिए फेसवॉश के बाद चेहरे पर टोनर लगाना न भूलें। इससे क्या होगा कि त्वचा के पोर्स छोटे रहेंगे और फेस का एक्स्ट्रा ऑयल भी कंट्रोल में रहेगा। इसके अलावा घर से बाहर जाते समय सूरज की यूवी रेज से बचने के लिए सनस्क्रीन क्रीम भी स्किन पर लगा सकते है।

यह टिप्स करें फॉलो

वहीं, मानसून में त्वचा को एक्ने फ्री रखने के लिए कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करें। साथ ही ज्यादा देर तक त्वचा पर मेकअप अप्लाई करने से भी दूर रहें। वहीं, स्किन को ऑयल फ्री बनाने के लिए फेस पर जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती है। इसके अलावा फेस के स्किन पोर्स को साफ रखने के लिए आप हफ्ते में एक बार केमिकल पील भी इस्तेमाल कर सकती है।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *