आखिर कैसे बारिश के मौसम में लंबे समय तक रोका जा सकता है मेकअप, जानियें
Beauty, Fashion, Trends

आखिर कैसे बारिश के मौसम में लंबे समय तक रोका जा सकता है मेकअप, जानियें

इस समय पूरे देश में मानसून लगभग-लगभग सभी जगहों पर पहुंच चुका है। तो ऐसे में बारिश का मौसम भी शुरू हो चुका है। ऐसे में गर्मी के मौसम में उमस चिपचिपाहट अक्सर परेशान करती रहती है। वहीं, बहुत से लोग ऐसे होते है जो ऐसे बारिश के मौसम में बाहर भी घूमने जाया करते है। वहीं, इस मौसम में महिलाओं की बात करें तो गर्मी की वजह से मेकअप को सही बनाएं रखना एक बड़ी बात होती है।

महंगे से महंगे मेकअप हो जाते है खराब

जिसका सबसे बड़ा कारण है कि लंबे समय तक मेकअप सही बना रहे। क्योंकि बारिश में महंगे से भी महंगे मेकअप खराब हो जाते है। तो ऐसे में एक बात का ध्यान रखें कि आप जब भी बारिश के मौसम में बाहर निकलें तो वाटरप्रूफ मेकअप को करें। जहां ज्यादा क्रीम या फिर आयली मेकअप करने से बचें। तो आज हम जानेंगे कि कैसे आप इन टिप्स को अपनाकर आप अपने मेकअप को बचा सकती है। आइये जानते है।

इसका करें चुनाव

जानकारी के लिए बता दें कि मानसून के दिनों में हमेशा वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का चुनाव करें। क्यों कि वॉटरप्रूफ मेकअप लंबे समय त
क स्किन पर टिका रहता है। आपको बता दें कि बारिश का पानी या अधिक पसीना आने पर भी यह कुछ प्रतिशत ​ही हटता है। खासकर एक बात का ध्यान रखें कि दोपहर के समय वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का चुनाव करना ज्यादा अच्छा होता है।

इससे कम आता है पसीना

वहीं, मौसम में क्रीम बेस्ड मॉश्चराइजर की बजाय वॉटर बेस्ड मॉश्चराइजर का इस्तेमाल ज्यादा करें। क्योंकि इसके प्रयोग से कम पसीना आता है और स्किन में चिपचिपाहट नहीं रहती। जानकारी के लिए बता दें कि वॉटर बेस्ड मॉयस्चराइजर थोड़ा महंगा ज़रूर होता है लेकिन यह आपके मेकअप को लंबे समय तक टिकाएं रहता है।

खास बात

इस मानसून के सीजन में मेकअप करने से पहले यदि फेस पर आइस पैक या सिंपल आइस रब कर ली जाएं तो मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है। बता दें कि यह बहुत पुराना नुस्खा है लेकिन काफी कारगर भी है। सबसे पहले एक कॉटन के कपड़े में आइस का टुकड़ा लेकर फेस पर 5 मिनट तक रब करें। आपको दिखाई देगा कि आपकी स्किन पहले से काफी स्मूद हो जाएगी। ऐसा करने से स्किन के ओपन पोर्स छोटे हो जाते ​हैं और मेकअप फ्लॉलेस अच्छा नज़र आने लगता है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *