अगर गाउन का कर रही इस्तेमाल, तो इन बातों पर देना होगा ध्यान
Beauty, Fashion

अगर गाउन का कर रही इस्तेमाल, तो इन बातों पर देना होगा ध्यान

पार्टी में जब भी कोई भी लड़कियां जाती है तो उनको सुंदर कपड़े पहनना ज्यादा पसंद होता है। जहां हम बात करने जा रहे है गाउन की। जो बाजार में बहुत तरह के गाउन मिल जाते है। जिसे लगभग सभी उम्र की महिलाएं गाउन को पहन सकती है।

इस पर दें ध्यान

बता दें कि कलर से लेकर डिजाइन और फैब्रिक के साथ ही पैटर्न, एंब्रायडरी में गाउन की ढेरो वैराइटी मार्केट में आराम से मिल जाती है लेकिन अपने लिए गाउन खऱीदने की सोच रही हैं। तो केवल गाउन की खूबसूरती या पैटर्न देखकर ही ना लें। इसके लिए आपको कुछ बातों का भी ध्यान रखना होगा।  क्योंकि गलत गाउन के चयन की वजह से पूरी स्टाइल और लुक खराब हो जाता है। ऐसे में इन बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है।

ऐसे करें गाउन का चयन

दरअसल, गाउन को खऱीदने से पहले खुद की बॉडी को जरूर समझें। क्योंकि जो गाउन किसी दूसरी महिला या फिर मॉडल पर फिट बैठ रहा है। तो इसके लिए जरूरी नहीं कि वो आप पर भी फिट और स्टाइलिश दिखे। हर किसी की बॉडी अलग होती है। अगर आप पियर शेप की हैं तो स्ट्रेट कट गाउन हो सकता है आप पर जरा भी अच्छा ना लगे। अपनी बॉडी की खूबियों को समझने के बाद ही गाउन का चयन करें।

खास बात

वहीं, ओकेजन के हिसाब से कपड़े पहनने पर सुंदरता में चार चांद लग जाता है। मार्केट में तो बहुत सारी डिजाइन के गाउन आसानी से मिल जाएंगे लेकिन आप अपने ओकेजन के हिसाब से ही इसे सेलेक्ट करें। जैसे कि अगर आपको ऑफिस की पार्टी में शामिल होना है तो थोड़ा क्लासी लुक वाला एलिगेंट सा गाउन चुनें। अगर आप ऐसी पार्टी में हाई स्लिट गाउन पहनती हैं तो ये थोड़ा ज्यादा ग्लैमरस नजर आ सकती है। हालांकि, एंब्रायडरी और सिकुइंस को ऐसी पार्टी में आसानी से पहन सकती है।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *