नेल एक्सटेंशन करते समय रखें कुछ बातों का ध्यान, आसानी से हटेंगे नाखून
Beauty, Fashion, Uncategorized

नेल एक्सटेंशन करते समय रखें कुछ बातों का ध्यान, आसानी से हटेंगे नाखून

हम देखते है कि ऐसे में कई लड़कियां ऐसी होती हैं जो घर पर ही नेल एक्सटेंशन हटाने की कोशिश करती हैं। लेकिन आपको ये गलती बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए क्योंकि इससे आपके नाखूनों को और भी ज्यादा परेशानी हो सकती है। इसलिए अगर आप घर पर नेल एक्सटेंशन हटा रहे हैं तो आपके लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है, तभी आप आसानी से अपने नाखून हटा सकते हैं।

करना चाहिए इसका इस्तेमाल

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि नेल एक्सटेंशन हटाने के लिए आपको नेल फाइलर का उपयोग करना चाहिए। इससे आप आसानी से अपने नाखून हटा सकती हैं। तो सबसे पहले अपने नाखूनों को फाइल करें। अब इन्हें धीरे-धीरे एक तरफ से दूसरी तरफ हटाने की कोशिश करें, लेकिन आपको यह भी याद रखना होगा कि इन्हें हटाने से पहले अपने हाथों को गर्म पानी में भिगोकर अपने नाखूनों को नरम कर लें। इससे नाखून आसानी से बाहर आ जाता है, फिर धीरे से उसे बाहर खींचें, इस तरह आप अपने नाखून विस्तार को हटा सकते हैं।

खास बात

नेल एक्सटेंशन तभी तक अच्छे लगते हैं जब तक वे आकार में रहते हैं। जब हमारे प्राकृतिक नाखून बढ़ने लगते हैं तो वे क्षतिग्रस्त होने लगते हैं। ऐसे में आपको नेल क्लिपर का इस्तेमाल करने की जरूरत है। इसके लिए सबसे पहले अपने नाखूनों पर नेल क्लिप लगाएं। अब धीरे-धीरे इसे हटाने की कोशिश करें लेकिन ध्यान रखें कि पहले किनारा निकले और फिर बीच का कील निकाले। यदि आप इस तरह से नाखून को हटाने की कोशिश करते हैं, तो नाखून का विस्तार आसानी से निकल जाता है।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *