अगर आपके होठ भी काले आ रहे नजर, तो ये हो सकता है कारण, जानियें
Uncategorized

सावन महीने इस तरह करें 16 श्रृंगार, बढ़ जाएगा खूबसूरती, पढ़िये

इस बार सावन 2 महीने तक रहेगा। इस महीने में बारिश के कारण हर तरफ हरियाली होती है। वहीं महिलाओं के श्रृंगार के लिए भी यह महीना बेहद खास माना जाता है। मान्यता है कि महादेव और गौरी की पूजा करते समय महिलाओं को 16 श्रृंगार करना चाहिए। इन्हीं श्रृंगारों में से एक है आलता। जिसे लगाने से पैरों की खूबसूरती बढ़ जाती है। आज हम आपको आलता के कुछ डिजाइन बताएंगे, जिन्हें बनाना बेहद आसान है और आपके पैर खूबसूरत दिखेंगे।

अपने पैर भर लो

अगर आप अपने पैरों को पूरी खूबसूरती के साथ सजाना चाहती हैं तो यह डिजाइन आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। यह देखने में भी बेहद खूबसूरत है. खासतौर पर महिलाएं इस डिजाइन को शादी के मौके पर इस्तेमाल करती हैं।

बना सकती है ये डिजाइन

आप अपने पैरों पर धनुष की सहायता से बेल का डिज़ाइन बना सकती हैं। इससे आपके पैरों की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे। ध्यान रखें कि बेल थोड़ी मोटी बनाएं, जो देखने में आकर्षक लगे।

खास बात

पैरों पर यह डिज़ाइन बनाना बहुत आसान है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले ब्रश में आलता लगाएं और पैरों पर जिगजैग के आकार में डिजाइन बनाएं। फिर इस डिजाइन के बीच में गोल डिजाइन बनाएं। इससे आपके पैरों की खूबसूरती बढ़ जाएगी।

ये बढ़ाएगा खूबसूरती

आप पैरों में मेहंदी लगाने के बाद पैरों में अल्टा भी भर सकती हैं। मेहंदी और आलता का कॉम्बिनेशन आपके पैरों की खूबसूरती को बढ़ा देगा। ये डिज़ाइन आपके लिए परफेक्ट हो सकता है। इस डिज़ाइन को आप शादी या किसी त्यौहार पर अपने पैरों पर लगा सकती हैं।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *