इस तरह पाएं कश्मीरी ब्यूटी, आएगा गुलाबी निखार, सुंदरता में लगेगा चार चांद
Health, Beauty, Fashion

इस तरह पाएं कश्मीरी ब्यूटी, आएगा गुलाबी निखार, सुंदरता में लगेगा चार चांद

जैसा कि हम सभी जानते है कि कश्मीरी लड़किया बेहद सुंदर नजर आती है। क्योंकि उनका आकर्षक और गुलाबी निखार तो अलगी ही प्रकार का दिखता है। दरअसल कश्मीर का खानपान और वातावरण कुछ अलग ही प्रकार का होता है। वहीं, अगर आप भी खूबसूरत और दमकती त्वचा पाना चाह रही है। तो आप भी कुछ आसान ब्यूटी टिप्स की मदद से कश्मीरी ग्लो पा सकती हैं और अपने चेहरे को खूबसूरत और आकर्षक भी बना सकती हैं।

खास बात

कश्मीरी ब्यूटी में यह बात होती है कि इसमें सभी तरह की नैचुरल चीजों का इस्तेमाल होता है। जिसमें कोई प्रकार के साइड इफेक्ट्स भी नहीं होते हैं। वहीं, बहुत से लोग मार्केट में मौजूद प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। जिसमें मौजूद केमिकल्स आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाने का काम करते है। साथ ही साथ ही स्किन पर रैशेज और एलर्जी जैसी दिक्कत भी परेशान कर सकती है। वहीं, आप भी अगर कश्मीरी ब्यूटी का इस्तेमाल करना चाह रही है तो आइये जानते है कि कैसे आप भी इन चीजों का इस्तेमाल करके बढ़िया कश्मीरी ब्यूटी पा सकती है।

केसर लाए गुलाबी निखार

हम सभी जानते है कि कश्मीर में केसर प्रचुर मात्रा में पाई जाती है। जिसमें वहां के लोग केसर का भी अधिक मात्रा में उपयोग करते हैं। बता दें कि केसर आपकी स्किन को गुलाबी निखार देने का काम करती है और आपकी त्वचा को और खूबसूरत बनाती है। केसर में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो फ्री रेडिकल्स से लड़ने में आपकी मदद करते हैं और स्किन लंबे समय तक सुंदर और जवां बनाएं रखते है।

शामिल होते है ये तत्व

साथ ही इसमें फाइबर, मैंगनीज, विटामिन-सी, पोटैशियम, विटामिन ए, आयरन और प्रोटीन जैसे पोषक तत्व भी शामिल होते हैं। जिनकी सहायता से स्किन में अंदर से निखार आता है। बता दें कि इसे आप दूध के साथ भी मिलाकर स्किन पर लगा सकती हैं।

स्किन को रिपेयर करें बादाम

अगर आप स्किन को गुलाबी बनाना चाह रही हो तो आपके लिए बादाम का पैक भी काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। पहाड़ी इलाकों में नट्स भी काफी मात्रा में पाए जाते हैं। जहां इनका सेवन और उपयोग दोनों बहुत लाभकारी होता है। वहीं, बादाम में प्रोटीन, विटामिन ई, मैग्नीशियम, मैंगनीज, कॉपर और फास्फोरस जैसे तत्व अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं।

हटाएं दाग-धब्बों को

जो आपकी स्किन और सेल्स को अंदर से रिपेयर करने का काम करते है और विटामिन ई दाग-धब्बों को हल्का करने में मददगार साबित होता है। साथ ही स्किन ग्लोइंग नजर आती है। इसके लिए आप बादाम को पीसकर उसमें शहद और दूध मिलाकर स्किन पर इसका इस्तेमाल कर सकते है।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *