अगर आपको भी ये समस्या कर रही है परेशान, तो इस तरह करें दूर, जानियें
Beauty, Fashion, Uncategorized

अगर आपको भी ये समस्या कर रही है परेशान, तो इस तरह करें दूर, जानियें

जैसा कि हम सभी जानते है कि ख़ूबसूरत कौन नहीं दिखना चाहता। चाहे ऐसे मेंं लड़का हो या लड़की खूबसूरत दिखने के लिए हर कोई अपने पहनावे और रूप-रंग पर ध्यान देता है। आमतौर पर लड़कियां खुद को खूबसूरत बनाने के लिए न सिर्फ कई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स बल्कि कई घरेलू नुस्खे भी अपनाती हैं। आइये जानते है इनके बारे में।

खास बात

जैसा कि आमतौर पर देखा जाता है कि लड़कियां खुद को खूबसूरत बनाने के लिए न सिर्फ कई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स बल्कि कई घरेलू नुस्खे भी अपनाती हैं। हालाँकि, जब हम अपने चेहरे पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो हम अक्सर अपनी कोहनियों के बारे में भूल जाते हैं। जब लड़कियां शॉर्ट्स या आस्तीन वाली ड्रेस पहनती हैं, तो गंदी कोहनी और घुटने वास्तव में उनकी सुंदरता को प्रभावित करते हैं। जो देखने में भी खराब लगती है।

एलोवेरा है उपयोगी

एलोवेरा जेल के इस्तेमाल करने से कोहनियों और घुटनों का कालापन दूर किया जा सकता है। जिसे सफाई से पहले इसे लगभग 30 मिनट तक लगा रहने दें। यह बहुत मददगार है। जिसका असर आपको खुद दिखाई देगा।

नींबू और हल्दी का मिश्रण

दूसरे उपाय में कोहनियों और घुटनों के कालेपन को हल्का करने के लिए सबसे पहले थोड़ा सा हल्दी पाउडर लें और फिर इसमें नींबू का रस मिलाएं। इसके बाद मिश्रण तैयार करें और इसे अपने घुटनों और कोहनियों पर लगाएं। सूखने के बाद रगड़ कर धो लें। जिससे यह उपाय करने से धीरे-धीरे कोहनी साफ होने लगेगी।

नींबू और चीनी

सबसे पहले आपको एक कटोरी में शहद, चीनी और नींबू का रस डालकर मिश्रण तैयार करना होगा। अब इस तैयार पेस्ट को अपनी कोहनी और घुटनों पर लगाएं। फिर कुछ देर बाद इसे पानी से धो लें। इससे आपको फायदा हो सकता है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *