आपके भी शरीर के कुछ हिस्सों में है तिल, तो इस तरह पा सकते है
Beauty, Fashion

आपके भी शरीर के कुछ हिस्सों में है तिल, तो इस तरह पा सकते है छुटकारा

हम देखते है कि लोगों के चेहरे पर शरीर के कई हिस्सों पर तिल होते है और कई बार आपके चेहरे पर अधिक तिल और मस्से आपको अच्छे नहीं लगते। जहां ये तिल आपका निखार छिन लेते है लेकिन अगर आप चाहे तो कुछ तरीकों से आप चेहरे के तिल और मस्से को मिटा सकते है आपको इसके लिए कैस्टर ऑयल यानी की अरंडी के तेल का उपयोग करना होगा। जो आपको फायदा पहुंचा सकता है।

कैस्टल ऑयल में मिलाएँ अदरक

आपको बता दें कि अगर आप चेहरे पर तिल है तो आप इसे दूर करने के लिए कैस्टल ऑयल की मदद ले सकते है। इसमें आप 4 से 5 बूंद केस्टल ऑयल के साथ आधा चम्मच अदरक का पाउडर ले और फिल दोनों के मिश्रण को आप जहां तिल है वहां लगा लें और करीब 1-2 घंटे तक छोड़ दे। इसके बाद पानी से धो लें आपको ये कम से कम एक महीना करना होगा। जिसका असर आपको स्वंय नजर आने लगेगा।

खास बात

बता दें कि शरीर में तिल होना स्वाभाविक सी बात है। जो कही पर भी हो सकता है। जहां यह एक ऐसी चीज है जो नेचुरल होती है। जो किसी के भी हाथ में नहहीं होती है। जहां इससे ज्यादा छेड़छाड़ भी नहीं करनी चाहिए। जहां यह किसी भी हो सकता है। आपको बता दें कि तिल का भी लोगो का मानना ये लोगो की सोच के ऊपर निर्भर करता है। जहां सबकी सोच अलग-अलग तरह की होती है। बता दें कि तिल शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकता है।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *