त्वचा में चमक लाने के लिए ये हर्बल टी का करें इस्तेमाल, आएगा ग्लो, पढ़िये
Food, Health

त्वचा में चमक लाने के लिए ये हर्बल टी का करें इस्तेमाल, आएगा ग्लो, पढ़िये

हम सभी जानते है कि जब हमारा शरीर अंदर से साफ होता है, तो सब कुछ अच्छा लगता है। जहां अक्सर महिलाएं चमकदार त्वचा लाने के लिए क्या कुछ नहीं किया करती। आप चाहे जितनी महंगी क्रीम लगा लें, लेकिन ग्लोइंग स्किन के लिए बॉडी को डिटॉक्स करना जरूरी है।    वहीं, आप चाहे तो बॉडी डिटॉक्स के लिए आप घर पर ही चाहे तो हर्बल टी पी सकते हैं। ये एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती हैं। जहां हर्बल टी आपके शरीर को कई तरह के फायदे पहुंचा सकती है।

ग्रीन टी दे ब्यूटी

क्या आप ये जानती है कि ग्रीन टी एक जादुई चाय है। जहां ग्रीन टी एक पावरफुल हेल्थ ड्रिंक होने के साथ-साथ ब्यूटी टी के रूप में भी फायदेमंद होती है। जो आपके बालों और त्वचा दोनों के लिए बहुत अच्छा होता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर, ग्रीन टी आपकी त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाती है और उम्र बढ़ने के संकेतों से लड़ती है। जो सेहते के लिहाज से अच्छी भी होती है।

ये चाय होती है इससे भरपूर

वहीं, हर्बल रोज टी आपके बालों और त्वचा के लिए बहुत अच्छी होती है। हालांकि, एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर, गुलाब की चाय को एक प्राकृतिक रेटिनॉल के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि यह टी का सेवन करने से आपकी त्वचा को समय से पहले उम्र बढ़ने के संकेतों जैसे झुर्रियों, महीन रेखाओं और सुस्ती से लड़ने में मदद कर सकती है। इसके अतिरिक्त, विटामिन ए, बी3, सी और ई के साथ, गुलाब की चाय भी बालों के विकास को बढ़ावा देती है। जिसका चाहे तो आप सेवन कर सकती है।

लैवेंडर चाय दूर करें डैंड्रफ

जानकारी के अनुसार लैवेंडर चाय आपकी इंद्रियों को शांत करने के अलावा और भी बहुत कुछ कर सकती है। वहीं, लैवेंडर चाय डैंड्रफ से लड़ने में मदद करती है और इसका उपयोग आपके स्कैल्प को शांत करने और बालों के झड़ने को कम करने के लिए हेयर वॉश के रूप में किया जा सकता है। साथ ही, यह चाय त्वचा के संक्रमण की संभावना को कम करती है और त्वचा को भीतर से स्वस्थ और खुश रखने के लिए डिटॉक्स करती है। जो एक से अच्छी मानी जाती है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *