खूबसूरत और जवान दिखने के लिए फॉलो करे ये टिप्स, पढ़िये
Health, Beauty

खूबसूरत और जवान दिखने के लिए फॉलो करे ये टिप्स, पढ़िये

अक्सर खूबसूरत और जवान दिखने की चाह हर किसी को होती है। त्वचा खराब या फिर डल होने के पीछे अनहेल्दी और अनियमित जीवनशैली काफी हद तक जिम्मेदार मानी जाती है। हेल्दी और अच्छा लाइफस्टाइल अपनाकर आप त्वचा को बेहतर बना सकती हैं। इसके लिए आपको एक्सरसाइज और खान-पान के साथ-साथ अपने ब्यूटी केयर पर भी ध्यान देना चाहिए।

खास बात

वॉकिंग करना न केवल आपकी फीजिकल हेल्थ बल्कि, त्वचा को भी हेल्दी रखने में मदद करती है। इसके लिए आपको अपनी सुबह की शुरुआत नियमित तौर पर कम से कम 5 से 7 मिनट की वॉक करके करनी चाहिए। आप चाहें तो ब्रिस्क वॉक भी कर सकते हैं।

डाइट में शामिल करें ये चीज

खूबसूरत और जवान दिखने के लिए डाइट में घी को शामिल करें। यह त्वचा को हाइड्रेट रखने के साथ ही साथ डार्क स्पॉट और डैमेज्ड स्किन में भी फायदेमंद साबित होता है। यह डार्क सर्कल कम करने के अलावां चेहरे पर ग्लो लाने में मददगार होता है।

इससे त्वचा रहेगी हेल्दी

डाइट में प्रोटीन को शामिल करना भी सेहत के लिए कई तरीके से फायदेमंद होता है। यह त्वचा की इलास्टिसिटी के साथ ही साथ कोलेजन को बढ़ाने में मदद करता है, जिससे त्वचा हेल्दी रहती है और आप लंबे समय तक जवान दिखते हैं।

स्किन टेक्चर मं होगा सुधार

सनक्रीन त्वचा पर टैनिंग और रेडिएशन होने से बचाती है साथ ही साथ इसका इस्तेमाल करने से स्किन के टेक्चर में भी सुधार होता है। इसे लगाने से हाइपरपिगमेंटेशन होने के साथ ही मेलेसमा होने की आशंका कम होती है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *