सर्दियों में इस समस्याओं से है परेशान, तो इस तरह पाएं छुटकारा, पढ़िये
Beauty, Fashion, Uncategorized

सर्दियों में इस समस्याओं से है परेशान, तो इस तरह पाएं छुटकारा, पढ़िये

सर्दियों में कई लोगो को बालों में डैंड्रफ और अन्य समस्याएं हो जाती है। बालों में डैंड्रफ की तरह की आपके आईब्रो (Eyebrow) में भी डैंड्रफ की दिक्कत हो जाती है। इसके अलावा गंदगी और सीबम का अनियंत्रित होने की वजह से भी डैंड्रफ हो सकती है। आज हम आपको इस परेशानी से छुटकारा पाने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं।

खास बात

आपकी आईब्रो में डैंड्रफ न हों इसके लिए डेली अपनी आईब्रो को हाइपोएलजेनिक, खुशबू रहित मॉइस्चराइजर से मॉइस्चराइज करें। इसमें रोम छिद्र की गंदगी साफ होती है। अगर आपकी आईब्रो में बहुत अधिक डैंड्रफ हो गए है तो चिकित्सक की सलाह पर एंटी डैंड्रफ शैंपू का इस्तेमाल कर सकती हैं।

यहां न करें गर्म पानी का इस्तेमाल

इसके अलावा ठंड के मौसम में अपनी आईब्रो पर नारियल के तेल या फिर जैतून का तेल लगा सकती है। इससे आइब्रो की जड़ों में ड्राईनेस नहीं होती है। इसके अलावा आईब्रो में डैंड्रफ न हो इसके लिए एंटीफंगल ग्रीन टी की पत्तियों को तेल में मिलाकर आईब्रो में लगा सकते है। कई लोग सर्दी के मौसम में खूब गर्म पानी से नहाते है।इसलिए ध्यान रखें कि अधिक गर्म पानी का इस्तेमाल चेहरे या फिर आइब्रो पर न करें। नहाने या फिर मुंह धोने के बाद आईब्रो और चेहरे को अच्छी तरह से पोछना न भूलें।

हो सकती है समस्या

साथ ही आईब्रो में गंदगी व मेकअप की वजह से भी डैंड्रफ की समस्या हो सकती है। ऐसे में आपको चेहरे या आईब्रो में केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। साथ ही, आईब्रो को मॉइचराइज करते रहें। इससे भी आपको डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *