वजन बढ़ने जैसी समस्या से है परेशान, तो इस तरह पाएं छुटकारा, जानियें
Beauty, Fashion

वजन बढ़ने जैसी समस्या से है परेशान, तो इस तरह पाएं छुटकारा, जानियें

आजकल हम देखते है कि लोग अपने बढ़ते हुए वज़न से परेशान हो गए हैं। जहां अक्सर लोगो में वज़न बहुत तेज़ी से बढ़ता है। परन्तु कम नहीं होता है। आजकल के लाइफस्टाइल से इंसान का मोटापा बढ़ता जा रहा है। इंसानो की ज़िन्दगी में टेक्नोलॉजी के फायदे के साथ साथ नुक्सान भी आए हैं। जैसे अगर आप काम कर रहे हैं तो पूरा दिन लैपटॉप पर बैठे बैठे कब निकल जाएगा। जिसका आपको पता भी नहीं लगेगा। ऐसे ही हमारे खाने के साथ हो गया है। हम ज़्यादातर खाना खाते ही सीधा बेड की ओर भागते हैं जो की हमारी सेहत के लिए बेहद खतरनाक हैं।

खास बात

तो अब ऐसे में हमारा वज़न कम होने के बजाए हमेशा बढ़ेगा ही उसके बाद हम कई तरकीबें लगते हैं। जिससे वज़न को घटाया जा सके लेकिन कुछ भी कारगर साबित नहीं हो पा रहा है। ऐसे में आपको चाहिए के आप यह ड्रिंक रोज़ाना रात को सोने से पहले पीलें। आपको अपने वज़न में खुद ही अंतर दिखने लगेगा। जिसका असर आपको खुद दिखाई देने लगेगा।

ऐसे बनाएं ड्रिंक

दरअसल, वेट लॉस के लिए ग्रीन टी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में पानी उबालें। जब पानी अच्छे से उबलने लगे, तो इसमें ग्रीन टी के पत्ते या पाउडर डालें। अब इसे 2-3 मिनट तक उबालें और फिर उबाल आने के बाद गैस को बंद कर दें। इसके बाद इसे छान लें और इसमें नींबू का रस भी डालकर इसे सोने से पहले पिएं।

धीरे-धीेरे फायदा आएगा नजर

वेट लॉस ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी उबालें। अब इसमें दालचीनी पाउडर डालें। इसके बाद काली मिर्च पाउडर, शहद और नींबू का रस डालकर उबलने दें। जब मिश्रण में अच्छे से उबाल आ जाए, तो गैस बंद कर दें। अंत में इसे छान कर गरमागरम पिएं। जिसका फायदा आपको धीरे-धीरे नजर आने लगेगा।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *