जानियें क्या होते है बिना हटाएं मेकअप सोने से नुकसान, बरतनी चाहिए सावधानी, पढ़िये
Beauty, Health

जानियें क्या होते है बिना हटाएं मेकअप सोने से नुकसान, बरतनी चाहिए सावधानी, पढ़िये

अक्सर महिलाएं जब भी कही पार्टी में जाती है। तो वह रात को घर लौटते समय जब देर हो जाती है। जहां वह घर आते ही बिना मेकअप उतारे ही सो जाती है। आपको बता दें कि सोने से पहले चेहरे को साफ करना आवश्यक होता है। जहां मेकअक ऐसे में त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। वहीं, ऐसे में कुछ सावधानियां भी बरतने की जरूरत है।

त्वचा को पहुंचा सकता है नुकसान

वहीं, त्वचा रोग विशेषज्ञों के अनुसार रात को सोते समय चेहरा को जरूर साफ करना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो यह आपकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है। साथ ही साथ अगर आपने अपने चेहरे पर मेकअप अप्लाई किया हुआ है तो उसे साफ करते समय भी बहुत अधिक सावधानी बरतनी चाहिए।

गायब कर सकता है प्राकृतिक नमी को

तो अगर आप भी रात के समय सोने से पहले मेकअप नहीं हटा रही हैं तो यह आपकी त्वचा से प्राकृतिक नमी को गायब कर सकता है। जहां ऐसे में जब अगली सुबह आप उठती हैं तो आप देखती हैं कि आपकी स्किन ड्राई हो चुकी रहती है। वहीं, इसके बाद जब आप फेश वॉश आदि करते हैं तो आपकी त्वचा और भी ड्राई हो जाती है। फिर इसके बाद आपकी त्वचा बेजान दिखने लगती है साथ ही आपके होंठों को भी नुकसान पहुंचता है। अगर आप सोने से पहले लिपस्टिक नहीं हटाते हैं तो इससे आपके होंठ भी ड्राई हो जाते हैं और फटने जैसे नजर आने लगते हैं।

खास बात

गौर करिए कि जब भी आप मेकअप हटाएं बिना सोते हैं तो यह आपके चेहरे की फाइन लाइन्स में जम जाता है। जो झुर्रियों को ट्रिगर करता है और साथ ही साथ इससे त्वचा भी बेजान होने लगती है। वहीं, इस समय बाजार में एक से बढ़कर एक फैन्सी मेकअप आ रहे है। जिनका महिलाएं तरह-तरह से इस्तेमाल करती है।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *