मेकअप करने का बाद भी नहीं खिल रहा चेहरा, तो ब्यूटी की इन
Beauty, Health, Uncategorized

मेकअप करने का बाद भी नहीं खिल रहा चेहरा, तो ब्यूटी की इन बातों से होना होगा परिचित

बहुत बार हम देखते है कि मेकअप से चेहरा खिलता नहीं। जहां काफी मेहनत करने के बाद भी मेकअप खिला हुआ नजर नहीं आता है। जहां कभी-कभी तो मेकअप लॉन्ग स्टे तक नहीं रहता, मेकअप समय लेता है। मेकअप उतारना झंझट वाला काम लगता है आप चाहती हैं कि आपका चेहरा मेकअप करें या ना करें, हमेशा खिला-खिला लगे। तो इसके लिए आपको ब्यूटी से जुड़ी इन बातों से परिचित होना होगा।

इससे त्वचा होती है मुलायम

यह तो हम सभी जानते है कि नहाने के बाद मॉश्चराइजर लगाने से त्वचा मुलायम होती और त्वचा में इसके गुण समाहित होते है लेकिन एक बार नहीं नियमित मॉश्चराइजर लगाने से। खास बात है यहां त्वचा। मॉश्चराइजर टॉवल से पोंछी सूखी त्वचा, पर नहीं हल्की गीली त्वचा पर लगाना चाहिए। ऐसा करके मॉश्चराइजर लंबे समय तक त्वचा को होइडेट रखेगा। जो त्वचा के लिए अच्छा होता है।

खास बात

एक बात का ध्यान रखें कि अंडर आई प्रोडक्ट्स सीधे आंखों के नीचे नहीं लगाएं। इनमें मौजूद केमिकल्स से आंखों में चुभन, जलन आदि हो सकती है। इससे बचने के लिए अंडर आई प्रोडक्ट्स को ऑरबिटल बोन पर लगाएं।

चेहरे पर आएगी कसावट

वहीं, मेकअप लगाने से पहले चेहरे पर बर्फ जरूर लगाएं। इसे लगाने के लिए एक साफ कपड़े में एक आइस क्यूब रखें। इसे कुछ मिनट के लिए अपने चेहरे पर रखें। यह किसी भी सूजन, लालिमा को कम और चेहरे में कसावट लाएगी।

ये खरीदे जरूर

हालांकि, एक अच्छी क्वलिटी वाला हेयरब्रश बालों में शाइन, सॉफ्टनेस और बाउंस ला सकता है। प्राकृतिक ब्रिसल्स वाला हेयरब्रश जरूर खरीदें।

नारियल तेल होता है सहायक

नारियल का प्राकृतिक, कोमल और प्रभावी क्लींज़र है। यह वाटरप्रूफ मस्कारा हटाने के लिए भी बहुत अच्छा है, जिसे नियमित मेकअप रिमूवर से हटाना मुश्किल हो सकता है। अगली बार नारियल तेल से मेकअप हटाएं। जो आसानी से हट जाता है।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *