इस तरह कम करें बढ़ती उम्र के लक्षण, बस करना होगा इन चीजों का सेवन
Beauty, Fashion

इस तरह कम करें बढ़ती उम्र के लक्षण, बस करना होगा इन चीजों का सेवन

हम देखते है कि अपनी उम्र से कम दिखना सभी को अच्छा लगता है। क्योंकि इसके लिए लोग तमाम तरह की क्रीम सीरम की इस्तेमाल अपने चेहरे पर करते हैं। क्या आप ये जानते है कि कितनी बार कैमिकल से भरी क्रीम आपके चेहरे को नुकसान भी पहुंचा जाती है।

खास बात

वहीं, आप चाहे तो नैचुरल तरीके से भी अपने उम्र बढ़ने के लक्षणों को कम कर सकती हैं। योगा से लेकर खाने की भी कई ऐसी चीजें जो आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र की लकीरों को कम करने मदद करती है। तो आइये हम आपको बताते हैं कि किस तरह से आप अपनी बढ़ती उम्र को बावजूद दिखने में यंग लग सकते हैं। जिससे आपकी बढ़ती उम्र ज्यादा नजर नहीं आएगी।

कंट्रोल करें इन चीजों को

यह तो हम सभी जानते है कि बढ़ती उम्र को कम नहीं किया जा सकता है लेकिन इसके लक्षणों को दूर करने के लिए आपकी रसोई में ऐसी कई चीजें हैं जो आपको बूढ़ा नहीं होने देती है। इसी में से एक है चावल। बता दें कि चावल आपके शरीर में बढ़ रही झुर्रियों को कंट्रोल करने में मदद करती है। चावल में फेरुलिक एसिड होता है जो कि एंटीऑक्सिडेंट है। यह एंटीऑक्सिडेंट अन्य एंटीऑक्सिडेंट के प्रभाव को बढ़ा देता है जिससे आपके चेहरे की झुर्रियां, धब्बे महीन रेखाएं कम होने लगती है। यहां तक की इसके प्रयोग से आपकी त्वचा में भी सुधार होता है। जिसका असर आपको स्वंय कुछ दिनों में नजर आने लगेगा।

बचाएं इस किरणों से

जहां दूसरी महत्वपूर्ण चीज है अंगूर जो आपकी त्वचा को बढ़ती उम्र के प्रभाव से बचाती है। अंगूर खाने से आपकी त्वचा सूरज की पराबैगनी किरणों से होने वाले नुकसान से बच जाती है। बता दें कि अंगूर में रेस्वेराट्रोल नाम का एक एंटीऑक्सीडेंट है जो सूरज से होने वाले नुकसान से अपकी त्वचा को बचाता है।

 

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *